India in ODI World Cup-2023 : भारत को इसी साल अपनी मेजबानी में वनडे वर्ल्ड कप खेलना है. करोड़ों भारतीय क्रिकेट फैंस को बहुत उम्मीदें हैं कि इस बार रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया विश्व कप की चमचमाती ट्रॉफी अपने नाम करेगी. साल 2011 में भारतीय टीम ने दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में वनडे वर्ल्ड कप जीता था. अब एक बार फिर टीम इंडिया के पास बड़ा मौका है. इस बीच टीम इंडिया के गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे ने इस वैश्विक टूर्नामेंट को लेकर बड़ा बयान दिया है.
बुमराह की खल रही है कमी
टीम इंडिया के सुपरस्टार पेसर जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) पीठ संबंधित दिक्कतों के कारण मैदान से दूर हैं. 29 साल के बुमराह आखिरी बार मैदान पर सितंबर 2022 में नजर आए थे. उन्होंने तब हैदराबाद में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 मैच खेला था. बुमराह महंगे साबित हुए और उन्होंने 4 ओवर में 50 रन लुटा दिए लेकिन भारतीय टीम ने मुकाबला एक गेंद बाकी रहते 6 विकेट से जीता. अब उनकी कमी टीम को खल रही है, जैसा गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे ने भी माना.
गेंदबाजी कोच का बड़ा बयान
टीम इंडिया के गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे ने शुक्रवार को कहा कि बुमराह की कमी खल रही है. उन्होंने कहा, ‘बुमराह बिलकुल अलग तरह के गेंदबाज हैं. उनकी जगह कोई नहीं ले सकता, इस तथ्य को स्वीकार करना होगा. उनके जैसे गेंदबाज की जगह किसी को लाना मुश्किल है. वहीं, दूसरी ओर इससे अन्य गेंदबाजों का इस स्तर पर परखे जाने का मौका मिलता है. हम देखेंगे कि ये गेंदबाज कैसा प्रदर्शन करते हैं और दबाव से कैसे निपटते हैं.’ इससे ही साफ है कि बुमराह का बड़े टूर्नामेंट में खेलना कितना जरूरी है. इतना ही नहीं, जैसे ही वह फिट होते हैं, उन्हें सीधे टीम इंडिया में जगह मिलेगी.
सिराज भी टीम के अहम सदस्य
जब पेसर मोहम्मद सिराज के बारे में कोच म्हाम्ब्रे से पूछा गया तो उन्होंने इस हैदराबाद के खिलाड़ी की तारीफ करते हुए कहा, ‘मैंने सिराज को भारत-ए टीम में देखा था. वह लाल गेंद से काफी अच्छा कर रहे हैं. वह गेंद को अंदर लाने की कोशिश करते थे, लेकिन अपनी ‘सीम पोजिशन’ पर भी उन्होंने काफी काम किया है. वह केवल वर्ल्ड कप के लिए नहीं, इससे अलग भी टीम के बेहद अहम सदस्य हैं.’ सिराज काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और उन्होंने पिछले 4 वनडे में 13 विकेट लिए हैं.
पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi- अब किसी और की जरूरत नहीं
 



Source link