गाजियाबाद. गाजियाबाद क्राइम ब्रांच ने एक ऐसे शराब तस्कर को गिरफ्तार किया है जो पंजाब से अवैध शराब की तस्करी कर अलग-अलग राज्यों में सप्लाई किया करता था. पुलिस ने उसके कब्जे से 500 शराब पेटी बरामद की हैं जिसकी अनुमानित कीमत 30 लाख रुपये बताई जा रही है. पुलिस ने एक ट्रक भी जब्त किया है. गाजियाबाद कमिश्नरेट पुलिस ने लोकसभा चुनाव से पहले शराब की एक बड़ी खेप बरामद की है. पुलिस की पूछताछ में सामने आया कि शराब तस्कर पंजाब से शराब अवैध रूप से बिहार सप्लाई किया करते थे. क्राइम ब्रांच को मुखबिर से सूचना मिली की एक ट्रक में अवैध शराब लाई जा रही है. पुलिस ने ट्रक को ट्रेस करते हुए मुरादनगर इलाके से हिरासत में ले लिया है.

आरोपी ने पुलिस को बताया कि वह ट्रक ड्राइविंग का काम करता था. ज्यादा आमदनी न होने के चलते उसने अवैध शराब की तस्करी करना शुरू कर दिया. आरोपी ने पुलिस को बताया कि एक ट्रक बिहार पहुंचाने के 50 हजार रुपये मिला करते थे. इन रुपयों से आरोपी अनूप सिंह घर के खर्चे और शौक पूरा करता था.

आपको बता दें पकड़ी गई अवैध शराब पंजाब मार्का है. पुलिस ने अवैध शराब की तस्करी करने में इस्तेमाल एक ट्रक भी जब्त किया है. आरोपी अनूप के विरुद्ध कुल दो मामले दर्ज हैं.

एडीसीपी क्राइम सच्चिदानंद ने बताया, ‘क्राइम ब्रांच गाजियाबाद द्वारा महत्वपूर्ण सफलता हासिल करते हुए एक अंतरराज्यीय शराब तस्कर की गिरफ्तारी मुरादनगर थाना क्षेत्र से की गई है. आरोपी के कब्जे से 500 पेटी अवैध शराब जब्त की गई जिसकी कीमत करीब 30 लाख रुपये है. तस्करी में एक ट्रक को भी जब्त किया गया है. आरोपी ड्राइवर ने बताया कि वह कई साल से शराब तस्करी के धंधे में लिप्त है. मार्च 2023 में समस्तीपुर में जेल भी गया था. आरोपी हिमाचल-पंजाब से शराब को बिहार ले जाता था.’
.Tags: Bizarre news, Ghaziabad News, UP newsFIRST PUBLISHED : March 13, 2024, 22:40 IST



Source link