[ad_1]

लखनऊ. भारतीय रिपब्लिकन पार्टी (आठवले) के प्रमुख और केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले ने इंडिया गठबंधन पर निशाना साधा और कहा कि इस गठजोड़ में अब सिर्फ कांग्रेस ही बचेगी. रामदास आठवले सोमवार को लखनऊ में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे.

इस दौरान उन्होंने नीतीश कुमार के राजग में शामिल होने के निर्णय को अच्छा बताया. उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी ने भी पश्चिम बंगाल में अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. आम आदमी पार्टी ने भी पंजाब में अकेले चुनाव लड़ने की घोषणा की है. अब इंडिया गठबंधन में अकेले कांग्रेस ही बचेगी. 2024 में कांग्रेस 30 सीटें ही जीत पाएगी.

आठवले ने कहा कि पार्टी उत्तर प्रदेश में भाजपा के साथ मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ना चाहती है, इससे दोनों ही दलों को फायदा होगा. एनडीए गठबंधन लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में 80 में से 75 सीटों पर जीत दर्ज करेगा. उन्होंने कहा कि रिपब्लिकन पार्टी चार मार्च को लखनऊ में बड़े सम्मेलन का आयोजन करेगी, जिसमें केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को भी बुलाया जाएगा.

उन्होंने कहा कि बाबा साहब डॉ. भीमराव अंबेडकर के सपनों को साकार करने के लिए मायावती साथ आएं, हम उन्हें रिपब्लिकन पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने को तैयार हैं. रिपब्लिकन पार्टी सिर्फ एससी, एसटी ही नहीं, समाज के हर वर्ग को लेकर आगे बढ़ने में विश्वास रखती है.
.Tags: Congress, INDIA Alliance, Ramdas athawaleFIRST PUBLISHED : January 29, 2024, 22:10 IST

[ad_2]

Source link