[ad_1]

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और पार्टी नेता राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और केसी वेणुगोपाल ने द‍िल्‍ली के एआईसीसी मुख्‍यालय में सोमवार को उत्‍तर प्रदेश के वर‍िष्‍ठ नेताओं के साथ बैठक की. इस बैठक के दौरान यूपी कांग्रेस के नेताओं ने राहुल गांधी, प्रियंका गांधी समेत राष्ट्रीय अध्यक्ष खरगे से यूपी में चुनाव लड़ने का आग्रह किया है.

इतना ही नहीं यूपी कांग्रेस के नेताओं ने शीर्ष नेतृत्व से समाजवादी पार्टी (एसपी) के साथ बहुजन समाजवादी पार्टी (बीएसपी) को भी इंडिया गठबंधन में शामिल करने की जरूरत बताई है. वहीं कांग्रेस नेतृत्व ने भरोसा दिया है कि गठबंधन में कांग्रेस सम्मानजनक संख्या में सीटें लड़ेगी.

अरे… हाथ जोड़कर पूछा- कैसे हैं… नीतीश कुमार को प्‍लेन में कौन म‍िला? 

सूत्र से म‍िली जानकारी के अनुसार, राहुल गांधी ने यूपी कांग्रेस के नेताओं से कहा है क‍ि पहले विपक्ष की भूमिका में आइए उसके बाद मुख्य भूमिका/सरकार में आने के दावे करिए. राहुल गांधी ने कहा है क‍ि हर राज्य में एक से ज्यादा नेताओं को मुख्‍यमंत्री या बड़े पद के लिए खुद को दौड़ में शामिल करना चाहिए ताकि हर नेता एक वोट बैंक लेकर पार्टी के साथ खड़ा हो सके, जैसे तेलंगाना में हुआ.

वहीं इस बैठक के बाद यूपी कांग्रेस अध्‍यक्ष अजय राय ने कहा क‍ि यह बैठक 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए यूपी में कांग्रेस को मजबूत करने को लेकर हुई और बुधवार से सहारनपुर से हमारी यात्रा शुरू हो रही है और फ‍िर पूरे प्रदेश में जाएंगे.
.Tags: 2024 Loksabha Election, Rahul gandhiFIRST PUBLISHED : December 19, 2023, 01:58 IST

[ad_2]

Source link