[ad_1]

धीरेन्द्र शुक्ला/चित्रकूट. दो हज़ार के नोट बंद होने की खबर के बाद जहां आम लोग नोट बैंको में वापसी के लिए जुट गए हैं तो वहीं दूसरी तरफ 2000 रुपये के नोट को लेकर चित्रकूट के पेट्रोल पंप मालिक ने अजब-ग़ज़ब फ़रमान जारी कर दिया है. शहर में हिंदुस्तान पेट्रोलियम पंप ने ग्राहकों की सेवा में पंप पर एक नोटिस चस्पा करते हुए लिखा है कि 2000 रूपए के नोट पर 1500 रूपए तक का पेट्रोल/डीज़ल लेना अनिवार्य होगा.

जबकि आरबीआई ने 2000 रूपए के नोट को लेकर किसी भी तरह का कोई कठोर आदेश जारी नही किया है. लेकिन जिले के पेट्रोल पंप के बड़े व्यापारी 30 सितंबर को बंद होने वाले 2000 रूपए के नोट के नाम पर आम ग्राहक को ठगने का काम कर रहे है. साथ ही जबरन ग्राहक को ज़्यादा ईंधन खरीदने के लिए मजबूर किया जा रहा है.

संचालक के खिलाफ कार्रवाई की मांगचित्रकूट जिले के चार पहिया वाहन चालक ब्रजेश मिश्रा ने बताया कि मैं कर्वी शहर के हिंदुस्तान पेट्रोलियम पंप पर पेट्रोल डलवाने गया तो मुझसे हिन्दुस्तान पेट्रोलिम के कर्मचारियों ने कहा कि आपके पास यदि 2000 हज़ार रुपए की नोट हो तो आपको मात्र 1500 सौ रूपये का तेल मिलेगा, मैंने साफ मना कर दिया तो बोला आपको तेल नही मिलेगा. नोटिस के अनुसार आपको तेल अपनी गाड़ी में डलवाना होगा. ब्रजेश ने कहा कि ये लोग जनता को लूट रहे हैं 2000 हज़ार रुपए नोट के बल पर. मेरा मानना है कि इस तरह के पेट्रोल पंप संचालकों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए.

पेट्रोल पंप बना लूट का अड्डाचित्रकूट जिले में पेट्रोल पंप संचालक राजेंद्र प्रसाद जैन S/O. स्वर्गीय मूलचंद्र जैन क पेट्रोल पंप हिंदुस्तान पेट्रोलियम के नाम से चित्रकूट के कर्वी शहर में मौजूद हैं. इस पेट्रोल पंप कर्मचारियों से जब बातचीत करने का प्रयास किया गया तो उन लोगों ने साफ मना कर दिया. कर्मचारियों का कहना था कि जो हमको दिशानिर्देश ऊपर से मिलते हैं उनके आधार पर हम लोग काम कर रहे हैं. हम अपने अनुसार कोई कार्य नहीं कर रहे हैं. इसका मतलब साफ है कि चित्रकूट में दिनदहाड़े 2000 रूपये नोट के नाम पर लूट का अड्डा पेट्रोल पंप बन चुका है.

नोटिस से मचा हड़कंपन्यूज 18 ने चित्रकूट के जिला पूर्ति अधिकारी को संपर्क करने का प्रयास किया तो उनका नंबर नहीं लगा. हालांकि पेट्रोल पंप पर नोटिस देखकर लोगो में हड़कंप मचा हुआ है. जिले का कोई आधिकारी बोलने को इस मामले में तैयार नहीं हैं.
.Tags: Chitrakoot News, Uttar Pradesh News HindiFIRST PUBLISHED : May 24, 2023, 20:56 IST

[ad_2]

Source link