Player not Included in Playing 11: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज का आगाज मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में हुआ. इस मुकाबले में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली. पहले गेंदबाजी करते हुए भारतीय टीम के गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलिया पर धावा बोल दिया और टीम को 188 रनों पर ढेर कर दिया. इसके बाद रवींद्र जडेजा और केएल राहुल की बेहतरीन बल्लेबाजी के सामने ऑस्ट्रेलिया को घुटने टेकने ही पड़े. इस मैच में एक स्टार खिलाड़ी को जगह नहीं मिली. पहले रोहित ने और अब हार्दिक ने भी इस खिलाड़ी को टीम में जगह नहीं दी. कहानी अभी बाकी हैलाइव टीवी
इस खिलाड़ी को नहीं मिली प्लेइंग-11 में जगह 
यहां बात हो रही है भारत के स्टार स्पिनर युजवेंद्र चहल की चहल की. इस साल उन्हें वनडे मैचों में खेलने का मौका न के बराबर ही मिला है. टीम इंडिया ने जनवरी से अभी तक 7 वनडे मुकाबले खेले हैं लेकिन उन्हें सिर्फ 2 मुकाबलों में प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनाया गया है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं दी गई. इससे पहले चहल ने आखिरी वनडे मैच रोहित की कप्तानी में 24 जनवरी को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था जबकि बाकी मैचों में उन्हें बेंच पर ही बैठना पड़ा. 
वनडे में हैं शानदार आंकड़े 
बात करें इस खिलाड़ी के वनडे आंकड़ों की, तो चहल ने टीम इंडिया की तरफ से 2016 में डेब्यू किया था जिसके बाद से उन्होंने टीम इंडिया की तरफ से खेलते हुए 72 मुकाबलों में 121 विकेट हासिल किए हैं. इसमें उनका बेस्ट बोलिंग स्पेल 42 रन देकर 6 विकेट रहा है. इतना ही नहीं वह कई मौकों पर टीम के लिए मैच विनर भी साबित हुए हैं लेकिन बावजूद इसके वह टीम से ड्राप होते रहते हैं. टी20 क्रिकेट में भी चहल ने खेले 75 मुकाबलों में 91 विकेट अपने नाम किए हैं. 
टीम इंडिया ने जीता पहला मैच 
पहले वनडे में टीम इंडिया की कप्तानी कर रहे हार्दिक पांड्या ने टॉस जीता और ऑस्ट्रेलिया को बल्लेबाजी को न्योता दिया. भारतीय गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन रहा शमी-सिराज ने सबसे ज्यादा 3-3 विकेट अपने नाम किए जिसके चलते ऑस्ट्रेलियाई टीम 188 रनों पर ढेर हो गई. इसके जवाब में भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. टीम के 4 विकेट जल्दी गिर गए लेकिन केएल राहुल और रवींद्र जडेजा मैच को अंत तक ले गए और टीम को 5 विकेट से जीत दिला दी. 
हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे



Source link