[ad_1]

How to remove wrinkles: चेहरे पर झुर्रियां आना उम्र बढ़ने का लक्षण होता है. क्योंकि, उम्र बढ़ने के साथ त्वचा ढीली और अस्वस्थ होने लगती है. लेकिन आजकल कम उम्र में ही त्वचा त्वचा पर झुर्रियां आने लगती हैं. जो कि आपके आकर्षण और खूबसूरती के लिए नुकसानदायक है. झुर्रियां चेहरे के अलावा हाथ, पैर की त्वचा पर भी दिख सकती हैं. लेकिन यहां बताई जा रही 5 चीजें आपकी झुर्रियों को खत्म कर देंगी. जिसके बाद आपकी त्वचा में एकदम निखार आ जाएगा.
ये भी पढ़ें: Beauty Tips: बॉलीवुड हीरोइन अपनाती हैं ये ब्यूटी सीक्रेट्स, आप भी अपनाकर पाएं खूबसूरत त्वचा, हर किसी से मिलेगी तारीफ
How to remove wrinkles from face, hand and legs: पैर, हाथ व चेहरे से झुर्रियां कैसे हटाएंऑलिव ऑयल – Olive Oil for wrinkles problemहाथ, पैर या चेहरे की झुर्रियां हटाने के लिए ऑलिव ऑयल की मदद ले सकते हैं. यह त्वचा को पोषण देकर त्वचा को स्वस्थ बनाने में मदद करता है. रात को सोने से पहले हल्का सा गुनगुना ऑलिव ऑयल लेकर हाथों के बीच में लगाएं और फिर इसे झुर्रियों वाली जगह पर मसाज करें.
केला – Banana for wrinkles treatmentझुर्रियों का इलाज करने के लिए केला भी इस्तेमाल किया जा सकता है. कम उम्र में आई झुर्रियों को हटाने के लिए एक पके केले को मैश करके पेस्ट बना लें. इसके बाद इसे चेहरे पर फेस पैक की तरह या हाथ व पैर पर लगाएं. जब ये सूख जाए, तो सामान्य पानी से धो लें.
ये भी पढ़ें: Tanning Removal: अगर धूप के कारण काला हो गया है चेहरा, तो ऐसे करें स्किन को साफ
How to remove wrinkle- पपीतापेट के लिए लाभदायक पपीता त्वचा को भी झुर्रियों से छुटकारा दिला सकता है. इसे भी केले की तरह ही इस्तेमाल करना है. आप पपीते का एक बड़ा टुकड़ा लेकर मैश कर लें और इसका पेस्ट बना लें. चेहरे की झुर्रियां हटाने के लिए इसका फेस पैक लगाएं और पैरों व हाथ पर इससे 5 मिनट मसाज करें. सूखने के बाद सामान्य पानी से धो लें.
शहदझुर्रियां मिटाने के लिए शहद के साथ नींबू उपयोग किया जा सकता है. आपको बस दो चम्मच शहद के साथ एक चम्मच नींबू का रस मिलाना है. इसे अच्छी तरह मिक्स कर लें और चेहरे व हाथ-पैर पर लगाएं. हल्के हाथों से रब करें और फिर छोड़ दें. मिक्सचर सूखने के बाद सामान्य पानी से स्किन साफ कर लें.
यहां दी गई जानकारी किसी भी चिकित्सीय सलाह का विकल्प नहीं है. यह सिर्फ शिक्षित करने के उद्देश्य से दी जा रही है.

[ad_2]

Source link