[ad_1]

नई दिल्ली: टीम इंडिया (Team India) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की परफॉर्मेंस क्रिकेट के मैदान में कैसी भी रहे, लेकिन वो सोशल मीडिया पर हमेशा हिट रहते हैं. इसका सबूत शुक्रवार को मिला जब उन्होंने इंस्टाग्राम (Instagram) पर रिकॉर्ड तोड़ डाला.
विराट के इंस्टाग्राम पर 15 करोड़ फॉलोअर्सभारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के फोटो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम (Instagram) पर फॉलोअर्स की तादात 150 मिलियन हो गई है, इस मुकाम को हासिल करने वाले वो पहले और इकलौते भारतीय बन गए. खेल की दुनिया में वो इंस्टाग्राम फॉलोअर्स के मामले में चौथे नंबर पर हैं.

टॉप पर क्रिस्टियानो रोनाल्डो337 मिलियन फॉलोअर्स के साथ फुटबॉलर  (Cristiano Ronaldo) इस लिस्ट में टॉप पर हैं, जबकि दूसरे नंबर पर लियोनल मेस्सी (Lionel Messi) हैं जिनके 260 मिलियन फॉलोअर्स हैं, वहीं नेमार जूनियर (Neymar Jr) 160 मिलियन फॉलोअर्स के साथ तीसरे नंबर पर हैं. 

एशिया में नंबर वन हैं कोहलीटीम इंडिया (Team India) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के इंस्टाग्राम फॉलोअर्स की तादाद एशियन सेलिब्रटीज में सबसे ज्यादा है. कोहली इससे पहले इंस्टाग्राम पर 75 मिलियन फॉलोअर्स तक पहुंचने वाले पहले एशियाई बन गए थे. 

फेसबुक-ट्विटर पर भी जबर्दस्त फैन फॉलोइंगइंस्टाग्राम (Instagram) के अलावा विराट कोहली (Virat Kohli) की ट्विटर (Twitter) और फेसबुक (Facebook) जैसे दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी जबरदस्त फैन-फॉलोइंग है. अब तक उनके ट्विटर पर 43.4 मिलियन और फेसबुक पर 48 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर्स हैं. 

विराट ने बॉलीवुड स्टार्स को पछाड़ाहाल ही में भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली (Virat Kohli) ने बॉलीवुड (Bollywood) एक्टर्स अक्षय कुमार (Akshay Kumar) और रणवीर सिंह (Ranveer Singh) को भारत की सबसे अमीर सेलेब्रिटीज में लिस्ट में पछाड़ दिया था.
यह भी पढ़ें- विराट कोहली इंग्लिंश ओपनर हसीब हमीद की इस हरकत पर भड़के, अंपायर से करनी पड़ी शिकायत
विराट का एक पोस्ट 5 करोड़ का
डफ एंड फेल्प्स द्वारा सेलिब्रिटी ब्रांड वैल्यूएशन स्टडी 2020 के मुताबिक विराट कोहली कथित तौर पर 237.7 मिलियन डॉलर के ब्रांड वैल्यू के साथ भारत की सबसे अमीर हस्ती के रूप में टॉप पर पहुंचे थे. भारतीय कप्तान अपने हर पोस्ट के लिए 5 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं. इसकी तुलना में, रोनाल्डो हर स्पॉन्सर्ड इंस्टाग्राम पोस्ट के लिए 11.72 करोड़ रुपये लेते हैं. 

[ad_2]

Source link