[ad_1]

Virat Kohli Record: आईपीएल 2023 के 70वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और गुजरात टाइटंस के बीच टक्कर हुई. इस मैच में कोहली ने अपने नाम आईपीएल का बड़ा रिकॉर्ड कर लिया. विराट आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. विराट ने इस सीजन का यह दूसरा शतक लगाया और आईपीएल इतिहास का उनका यह सातवां शतक है. इसके अलावा विराट ने खुद को पीछे छोड़ते भी एक बड़ा रिकॉर्ड बना लिया.कहानी अभी बाकी हैलाइव टीवी
विराट-फाफ ने खुद को छोड़ा पीछेआरसीबी के लिए इस मैच में ओपनिंग करने आए विराट कोहली और कप्तान फाफ डु प्लेसी ने पहले विकेट के लिए 67 रनों की साझेदारी की. इसी के साथ दोनों ने इस सीजन में खेले 14 मैचों में एक साथ 939 रन जोड़े हैं. इस सीजन में यह 8वां मौका था जब दोनों के बीच 50+ रनों की साझेदारी हुई. इसके साथ ही दोनों के बीच यह एक सीजन में किसी भी जोड़ी द्वारा की गई सबसे ज्यादा 50+ की पार्टनरशिप हैं. इस मामले में दोनों ने अपना ही रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया. 2016 में इन दोनों बल्लेबाजों ने ही आरसीबी के लिए खेलते हुए 7 बार 50+ की पार्टनरशिप की थी. 
विराट बने नंबर-1 
विराट कोहली ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ जैसे ही 100 रन पूरे किए वह आईपीएल इतिहास के पहले ऐसे बल्लेबाज बन गए जिन्होंने 7 शतक लगाए हैं. इनसे पहले यह रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम था, जिन्होंने 6 शतक लगाए थे. पिछले मैच में कोहली ने शतक लगाकर गेल की बराबरी की और अब उन्होंने उनको पीछे छोड़कर अपने नाम यह बड़ा रिकॉर्ड कर लिया. कोहली ने 60 गेंदों में अपना शतक पूरा किया. उनका इस सीजन में लगातार दूसरा शतक है. विराट ने इस मैच में 61 गेंदों में नाबाद 101 रनों की पारी खेली. उनकी इस पारी में 13 चौके और 1 चक्का शामिल रहा.
इस मामले में बने तीसरे बल्लेबाज 
विराट कोहली आईपीएल में लगातार दो मैचों में दो शतक लगाने वाले तीसरे बल्लेबाज बने हैं. इनसे पहले दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हुए शिखर धवन ने 2020 में ये कारनामा किया था, जबकि 2022 में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलने वाले जोस बटलर ने भी ये कीर्तिमान अपने नाम किया था. इतना ही नहीं कोहली के टी20 क्रिकेट में अब 8 शतक हो गए हैं.

[ad_2]

Source link