[ad_1]

रायबरेली में एक परिवार ने धूमधाम से मनाया अपने बकरे का जन्मदिन Raebareli News: नागेन्द्र अपने घर में पैदा हुआ बकरे का 9 साल से जन्मदिन मना रहे है. उनका कहना है कि अब उनका बकरा मुन्नू 9 साल का हो गया है और हर साल हम सभी उसका जन्मदिन मनाते है. रायबरेली. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के रायबरेली (Raebareli) जिले से एक ऐसी खबर सामने आ रही जिसको देख कर आप भी हैरान हो जायेंगे. कहते हैं कि इंसान और जानवर के बीच एक अटूट प्रेम की डोर रहती है. कुछ लोग इन बेजुबान को जानवर समझते है तो कुछ इनको अपने खून के रिश्तों से भी बढ़कर मानते है. ऐसा ही कुछ नजारा रविवार को रायबरेली शहर के अम्बेडकर नगर में मास्टर नागेन्द्र के परिवार में देखने को मिला. कहते है कि बकरे की मां कब तक खैर मनाएगी, लेकिन इस बकरे के जन्मदिन पर तो पूरा मोहल्ला ही लम्बी उम्र की बधाई देने पहुंचा.
नागेन्द्र अपने घर में पैदा हुआ बकरे का 9 साल से जन्मदिन मना रहे है. उनका कहना है कि अब उनका बकरा मुन्नू 9 साल का हो गया है और हर साल हम सभी उसका जन्मदिन मनाते है. इस दौरान बकायदा मुन्नू नाम के बकरे को बर्डे बॉय की तरह टोपी और फूल माला पहनाया गया. फिर केक काटकर उसका जन्मदिन मनाया गया. इसमें सबसे बड़ी बात थी कि मोहल्ले वालों को भी पता है कि दुर्गा विसर्जन के बाद मुन्नू का जन्मदिन है और लोग इस दिन नागेन्द्र के घर पहुंच कर दावत के साथ-साथ केक का भी मजा लेते है.
वहीं खाना बनाने वालो का कहना है कि 3 साल से दावत का खाना बना रहे है. कहा जा सकता है कि क्या जलवे है बकरे मुन्नू महराज के. सही है आज के दौर में इंसानो से ज्यादा ईमानदार और वफादार जानवर ही है. बस आप उनके साथ कैसे रहते है. नागेन्द्र का भरा पूरा परिवार है. वो कहते है कि मेरे सभी बच्चों की तरह ये भी मेरे बेटे की ही तरह है.पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.हमें Facebook, Twitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

[ad_2]

Source link