[ad_1]

अखिलेश यादव के खिलाफ FIR Lucknow Police: लखीमपुर हिंसा में चार किसानों की मौत के बाद 4 अक्टूबर को अखिलेश यादव अपने आवास के बाहर धरने पर बैठ गए थे. इसके बाद पुलिस ने उन्हें हिरासत में भी लिया था. लखनऊ. समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के खिलाफ राजधानी लखनऊ (Lucknow) के गौतमपल्ली थाने में एफआईआर दर्ज की गई है. अखिलेश यादव पर धारा 144 के उल्लंघन और सरकारी कार्य में बाधा डालने का आरोप पुलिस ने लगाया है. बता दें लखीमपुर हिंसा में चार किसानों की मौत के बाद 4 अक्टूबर को अखिलेश यादव अपने आवास के बाहर धरने पर बैठ गए थे. इसके बाद पुलिस ने उन्हें हिरासत में भी लिया था.
अखिलेश यादव के अलावा गौतमपल्ली थाना के सामने पुलिस की जीप फूंकने के आरोप में अमित उर्फ़ मास्टर के नाम से भी एफआईआर दर्ज की गई है. अमित उर्फ़ मास्टर की गिरफ़्तारी के लिए पुलिस अब दबिश भी डाल रही है.
गौरतलब है कि 4 अक्टूबर को अखिलेश यादव लखीमपुर खीरी जाकर मृतक किसानों के परिवार से मिलना चाहते थे. लेकिन जिला प्रशासन ने उन्हें इसकी इजाजत नहीं दी थी. बावजूद इसके अखिलेश यादव अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ लखीमपुर खीरी जाने के लिए अड़ गए और बीच सड़क पर ही धरने पर बैठ गए. पुलिस के काफी मान मनौव्वल के बाद भी जब वे नहीं मानें तो पुलिस ने उन्हें हिरासत में लेते हुए थाने ले आये और फिर उन्हें छोड़ दिया गया था. लेकिन अब इस मामले में पुलिस ने अखिलेश यादव के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया है.पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.हमें Facebook, Twitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

[ad_2]

Source link