[ad_1]

Sarkari Naukri : इंश्योरेंस सेक्टर में कार्य कर रहे प्रोफेशनल्स के लिए बीमा लोकपाल परिषद ने स्पेशलिस्ट के पदों पर भर्ती निकाली है. इसके तहत कुल 49 वैकेंसी है. इसके लिए सरकारी या प्राइवेट इंश्योरेंस कंपनियों में कार्य कर रहे प्रोफेशनल आवेदन कर सकते हैं. बीमा लोकपाल परिषद की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, इस पद के लिए सेवानिवृत्त हो चुके या स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति ले चुके या रिजाइन कर चुके प्रोफेशनल भी आवेदन के योग्य हैं.
नोटिफिकेशन के अनुसार, ये नियुक्तियां देश के 17 कार्यालयों में कॉन्ट्रैक्ट बेसिस पर की जाएंगी. ये कार्यालय अहमदाबाद, भुवनेश्वर, दिल्ली, जयपुर, लखनऊ, पटना, बेंगलुरु, चंडीगढ़, गुवाहाटी, एर्नाकुलम, मुंबई, पुणे, भोपाल, चेन्नई, हैदराबाद, कोलकाता, नोएडा शहरों में हैं. यह कॉन्ट्रैक्ट अधिकतम तीन साल का होगा. जिसे परफॉर्मेंस के आधार पर रिन्यू भी किया जा सकता है.
आयु सीमा-
अभ्यर्थी की न्यूनतम उम्र 50 वर्ष और अधिकतम 63 वर्ष होनी चाहिए.
अनुभव–
इंश्योरेंस सेक्टर ऑफिसर के रूप में कार्य करने का कम से कम 10 साल का अनुभव होना चाहिए. अभ्यर्थी का पॉलिसी सर्विसिंग, क्लेम, आरटीआई, लीगल डिपार्टमेंट में कार्य किया होना चाहिए. साथ में एमएस ऑफिस में प्रोफिसिएंसी होनी चाहिए.
कितनी मिलगी सैलरी
स्केल-II- 30000/- रुपयेस्केल-III- 35,000/- रुपयेस्केल-IIV- 40,000/- रुपये
ऐसे करना है आवेदन
बीमा लोकपाल परिषद में स्पेशलिस्ट पदों पर भर्ती के लिए आवेदन ईमेल आईडी के जरिए करना है. इसके लिए पहले आधिकारिक वेबसाइट cioins.co.in पर जाकर आवेदन फॉर्म डाउनलोड करें. इसके बाद इसे भरकर मांगे गए आवश्यक डॉक्यूमेंट्स की स्कैन कॉपी के साथ ईमेल आईडी Specialist.life@cioins.co.in (फॉर लाइफ) या Specialist.general@cioins.co.in (फॉर नॉन-लाइफ) पर भेज दें. ईमेल भेजने की अंतिम तिथि 17 सितंबर 2021 है.
यहां क्लिक करके नोटिफिकेशन पढ़ें
ये भी पढ़ें
Sarkari Naukri: 10वीं पास के लिए राजस्थान, दिल्ली में विभिन्न पदों पर नौकरियां
UP Panchayat Sahayak Recruitment 2021: मैनपुरी में आज तैयार हो जाएगी फाइनल लिस्ट, कल मिलेगा नियुक्ति पत्र

[ad_2]

Source link