[ad_1]

IND vs AUS, T20I Series: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है. सूर्यकुमार यादव को भारतीय टी20 टीम की कप्तानी मिली है. बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज का आगाज 23 नवंबर से होगा. बता दें कि हार्दिक पांड्या फिलहाल टखने की चोट से जूझ रहे हैं. ऐसे में उनका ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस पांच मैचों की टी20 सीरीज में खेलना मुमकिन नहीं था. हार्दिक पांड्या की जगह टीम इंडिया के एक विस्फोटक बल्लेबाज को टी20 की कप्तानी मिली है. 
इस धुरंधर को मिली टीम इंडिया की कप्तानीसूर्यकुमार यादव को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विशाखापत्तनम में 23 नवंबर से होने वाली पांच मैच की टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए सोमवार को भारतीय टी20 टीम का कप्तान नियुक्त किया गया. भारत को हराकर वनडे वर्ल्ड कप चैंपियन बने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के लिए सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ मेजबान टीम के उपकप्तान होंगे.
श्रेयस अय्यर नहीं खेलेंगे पहले 3 मैच 
भारत ने वर्ल्ड कप टीम में शामिल सिर्फ तीन खिलाड़ियों को टी20 सीरीज के लिए चुना है, जिसमें प्रसिद्ध कृष्णा, ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव शामिल हैं. श्रेयस अय्यर हालांकि रायपुर और बेंगलुरू में होने वाले अंतिम दो टी20 इंटरनेशनल मुकाबलों के लिए टीम से जुड़ेंगे और वह गायकवाड़ की जगह उपकप्तान की भूमिका निभाएंगे.
भारत की टी20 टीम: सूर्यकुमार यादव (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़ (उपकप्तान), ईशान किशन, यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, शिवम दुबे, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान, मुकेश कुमार.
भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टी20 इंटरनेशनल सीरीज
पहला टी20 मैच – 23 नवंबर, शाम 7.00 बजे, विशाखापत्तनम
दूसरा टी20 मैच – 26 नवंबर, शाम 7.00 बजे, तिरुवनंतपुरम
तीसरा टी20 मैच – 28 नवंबर, शाम 7.00 बजे, गुवाहाटी 
चौथा टी20 मैच – 1 दिसंबर, शाम 7.00 बजे, नागपुर 
पांचवां टी20 मैच – 3 दिसंबर, शाम 7.00 बजे, हैदराबाद 

[ad_2]

Source link