[ad_1]

नई दिल्ली: मुंबई की एक अदालत ने ‘सेलमोन भोई’ (Selmon Bhai) नामक एक ऑनलाइन मोबाइल गेम पर अस्थायी रूप से पाबंदी लगा दी है. ये गेम कथित तौर पर ‘हिट एंड रन’ (Hit And Run) की एक घटना पर आधारित है जिसमें बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान (Salman Khan) शामिल थे. जज के.एम. जायसवाल ने सोमवार को आदेश जारी किया था जिसकी कॉपी मंगलवार को प्राप्त हुई.
प्ले स्टोर से हटाया जाए गेमअदालत ने गेम बनाने वाली कंपनी पैरोडी स्टूडियोज प्राइवेट लिमिटेड और उसके निदेशकों को गेम तथा कोर्ट से जुड़ी किसी भी सामग्री के प्रसार, उसे लॉन्च करने या रीलॉन्च करने और रीप्रोड्यूस करने पर पाबंदी लगा दी है. अदालत ने गेम के मेकर्स को गूगल प्ले स्टोर तथा अन्य प्लेटफॉर्म्स से इस गेम को तत्काल हटाने का भी निर्देश दिया है.
सलमान ने नहीं दी सहमतिकोर्ट ने कहा, ‘गेम और उसकी तस्वीरों को देखकर पहली नजर में लगता है कि यह सलमान खान (Salman Khan) की पहचान से मिलती हैं और उससे जुड़े हिट एन्ड रन मामले से संबंधित हैं.’ कोर्ट ने कहा कि सलमान खान (Salman Khan) ने कभी इस गेम के लिए अपनी सहमति नहीं दी. कोर्ट के आदेश के बाद लगता है कि गेम के मेकर्स पर तलवार लटक रही है.

दबंग खान की निजता का हननकोर्ट के आदेश में कहा गया, ‘जब सलमान खान (Salman Khan) ने इस गेम के निर्माण के लिए अपनी सहमति नहीं दी, जो कि उनकी पहचान और उनके खिलाफ मामले से बिलकुल मिलता जुलता है, तो उनकी निजता के अधिकार का निश्चित तौर पर हनन हुआ है और उनकी छवि को भी नुकसान हुआ है.’
फायदे के लिए किया गया इस्तेमालकोर्ट ने कहा कि गेम के मेकर्स ने सलमान खान (Salman Khan) की पहचान और लोकप्रियता को आर्थिक लाभ के लिए इस्तेमाल किया है. दबंग खान ने गेम बनाने वालों के खिलाफ पिछले महीने याचिका दायर की थी. याचिका में कहा गया था कि ‘सेलमोन भोई’ (Selmon Bhoi) का उच्चारण, खान के फैंस के बीच लोकप्रिय उनके नाम ‘सलमान भाई’ से मिलता जुलता है.
ये भी पढ़ें: अनुपमा – अनुज आएंगे करीब, सबके सामने करेंगे रोमांटिक डांस; गुस्से से आग बबूला होगा वनराज 
एंटरटेनमेंट की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक कर Zee News के Entertainment Facebook Page को लाइक करें

[ad_2]

Source link