[ad_1]

WTC Final 2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आगामी 7 से 11 जून तक वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल 2023 होगा. यह मैच लंदन के द ओवल क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा. इस बीच एक बड़ी खबर सामने आई है. स्टैंडबाय खिलाड़ी ऋतुराज गायकवाड़ टीम इंडिया के साथ लंदन के लिए रवाना नहीं होंगे. उनकी जगह एक दूसरे युवा खिलाड़ी को टीम के साथ भेजा जाएगा. इस युवा खिलाड़ी ने आईपीएल 2023 में बल्ले से कहर मचाया हुआ था. कहानी अभी बाकी हैलाइव टीवी
ऋतुराज नहीं जाएंगे लंदनटीम इंडिया के लिए वनडे और टी20 में डेब्यू कर चुके और WTC फाइनल 2023 के लिए स्टैंडबाय खिलाड़ियों में शामिल ऋतुराज गायकवाड़ टीम इंडिया के साथ लंदन के लिए रवाना नहीं होंगे. बीसीसीआई के अधिकारी ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि उन्होंने जानकारी दी है कि वह अपनी शादी के चलते टीम के साथ लंदन नहीं जाएंगे. वह टीम के साथ 5 जून के बाद से जुड़ने को तैयार हैं. बता दें कि ऋतुराज गायकवाड़ अगले महीने शादी करने वाले हैं.
इस खिलाड़ी की चमकी किस्मत
आईपीएल 2023 में अपने बल्ले से धमाल मचाने वाले 21 साल के युवा यशस्वी जायसवाल की टूर्नामेंट के तुरंत बाद ही किस्मत खुल गई है. वह ऋतुराज गायकवाड़ की जगह टीम इंडिया के साथ स्टैंडबाय खिलाड़ी के रूप में जाने वाले हैं. बीसीसीआई अधिकारी ने बताया कि ऋतुराज की गैरमौजूदगी में कोच राहुल द्रविड़ ने उनके रिप्लेसमेंट को चुनने के लिए कहा जिसके बाद अब यशस्वी जायसवाल टीम के साथ लंदन के लिए जल्द ही रवाना होंगे.
IPL 2023 में मचाया धमाल
बता दें कि आईपीएल 2023 में यशस्वी जायसवाल ने अपनी घातक बल्लेबाजी से सबको मुरीद बना लिया. राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेलते हुए उन्होंने 14 मैचों में 48.08 की बेहतरीन औसत और 163.61 के शानदार स्ट्राइक रेट के साथ 625 रन कूट डाले. हालांकि, राजस्थान रॉयल्स प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर सकी. यशस्वी ने इस सीजन में 1 शतक और 5 अर्धशतक भी जड़े, जबकि एक मैच में वो 98 रन बनाकर नाबाद लौटे. उनकी इस पारी ने टीम को एकतरफा अंदाज में जीत दिला दी थी.
WTC फाइनल के लिए टीम इंडिया का स्क्वॉड
रोहित शर्मा (कप्तान), शुबमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट.
स्टैंडबाय खिलाड़ी: ऋतुराज गायकवाड़, मुकेश कुमार, सूर्यकुमार यादव.

[ad_2]

Source link