[ad_1]

अमेठी. उत्तर प्रदेश के अमेठी (Amethi) में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. एक युवक ने 7 साल की मासूम बच्ची के साथ दुष्कर्म (Rape) की वारदात को अंजाम दे डाला. गंभीर हालत में बच्ची को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां से डॉक्टरों ने स्थिति नाजुक देख अमेठी जिला अस्पताल रेफर कर दिया.
पूरी घटना जगदीशपुर थाना क्षेत्र के एक गांव की है. यहां मासूम बच्ची के साथ पड़ोस का युवक उसे सामान दिलाने के बहाने बहला फुसलाकर अपने साथ ले गया और वापस आते समय रास्ते मे रेप की घटना को अंजाम दे डाला. घटना की सूचना मिलते ही जगदीशपुर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंच गई और बच्ची को स्थानीय सीएचसी पहुंचाया. डॉक्टरों ने स्थिति नाजुक देख जिला अस्पताल रेफर कर दिया. पीड़िता की मां की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. बच्ची का मेडिकल परीक्षण चल रहा है.
दरअसल शुक्रवार की शाम जगदीशपुर कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत एक महिला अपनी 7 साल की बच्ची को लेकर दशहरा मेला दिखाने जगदीशपुर कस्बा आई थी. यहां रात करीब 9 बजे महिला के पड़ोस में रहने वाला एक युवक बच्ची को सामान खरीदने के बहाने घुमाने ले गया. पंचायत भवन के पीछे सुनसान जगह ले जाकर युवक ने मासूम के साथ दरिंदगी की. फिर लहूलुहान बच्ची को छोड़ युवक फरार हो गया. जब ढूंढते-ढूंढते महिला को उसकी बच्ची मिली तो उसने रो-रोकर पूरा हाल बयां किया. मां ने कोतवाली में जाकर युवक के विरुद्ध नामजद तहरीर दी.
पीड़िता को इलाज के लिए पुलिस ने जिला अस्पताल भेज दिया और मां की तहरीर पर आरोपी युवक चंद्रदेव (25 वर्ष) के विरुद्ध दुष्कर्म और पॉक्सो एक्ट का मुकदमा दर्ज कर लिया है.
जगदीशपुर कोतवाली पुलिस ने एफआईआर लिखे जाने के बाद ही आरोपी की तलाश शुरू कर दी. आज सुबह पुलिस ने आरोपी चंद्रदेव को गांव के बाहर गिरफ्तार कर लिया. इस संबंध में जगदीशपुर SHO अरुण कुमार द्विवेदी ने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार कर विधिक कार्रवाई की जा रही है. मुसाफिरखाना क्षेत्राधिकारी मनोज कुमार यादव ने बताया कि पॉस्को एक्ट में केस दर्ज कर विधिक कार्रवाई की जा रही है.पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link