[ad_1]

इस घटना में उनका घर गिर गया. उन्होंने बताया कि प्रेमलता तथा उनका बेटा मलबे के नीचे दब गए. (प्रतीकात्मक तस्वीर). पुलिस आयुक्त आलोक सिंह के प्रवक्ता पंकज कुमार (Pankaj Kumar) ने बताया कि रविवार दोपहर को आई तेज आंधी और बारिश में बसई गांव में रहने वाली प्रेमलता के घर पर आकाशीय बिजली गिर गई. इस घटना में उनका घर गिर गया. उन्होंने बताया कि प्रेमलता तथा उनका बेटा मलबे के नीचे दब गए.नोएडा. राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में रविवार को आई तेज आंधी व बारिश के चलते थाना फेस-3 क्षेत्र के सेक्टर 70 स्थित बसई गांव (Basai Village) में रहने वाले एक परिवार के घर पर आकाशीय बिजली (Lightning) गिरने से घर गिर गया. इससे एक महिला और उसका बेटा मलबे के नीचे दब गये. गंभीर हालत में उपचार के लिए उन्हें एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पुलिस आयुक्त आलोक सिंह के प्रवक्ता पंकज कुमार (Pankaj Kumar) ने बताया कि रविवार दोपहर को आई तेज आंधी और बारिश में बसई गांव में रहने वाली प्रेमलता के घर पर आकाशीय बिजली गिर गई. इस घटना में उनका घर गिर गया. उन्होंने बताया कि प्रेमलता तथा उनका बेटा मलबे के नीचे दब गए.
वहीं, मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों को मलबे से बाहर निकाला तथा उपचार के लिए कैलाश अस्पताल में भर्ती कराया. उन्होंने बताया कि महिला की हालत नाजुक बनी हुई है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. रविवार को आई तेज आंधी-बारिश के चलते नोएडा में कई जगहों पर पेड़ टूटकर गिर गए. कई जगह बिजली के खंभे टूट गए तथा पेड़ों की डालियां टूटकर बिजली के तारों पर गिर गयीं. इस वजह से कई इलाकों में विद्युत व्यवस्था कई घंटे तक बाधित रही. पेड़ टूटकर मुख्य मार्गों पर गिरने की वजह से यातायात भी बाधित रहा.
पीड़ित परिवार को हर संभव मदद का आश्वासन भी दिया थाबता दें कि पिछले साल उत्तर प्रदेश के भदोही जिले के हरदेवपुर चकमानधाता गांव में खेत में पशुओं को चराने गए तीन सगे भाइयों पर अकाशीय बिजली गिरने से एक भाई की दर्दनाक मौत हो गई थी. जबकि शेष दोनों भाई गंभीर रूप से झुलस गए थे. जिनको इलाज के लिए निजी एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. दैवीय आपदा (Natural disaster) से मौत की सूचना मिलने के बाद मौके पर जिलाधिकारी (DM Bhadohi) और पुलिस अधीक्षक (SP Bhdohi) पहुंचे और उन्होंने घटनास्थल का मुआयना किया व पीड़ित परिवार को हर संभव मदद का आश्वासन भी दिया था.
(इनपुट- भाषा)
पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.हमें Facebook, Twitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.noida news uttar pradesh news

[ad_2]

Source link