[ad_1]

World Athletics Championshiop, Neeraj Chopra in Final : भारत के स्टार जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) इतिहास रचने के करीब हैं. ओलंपिक चैंपियन नीरज के पास विश्व खिताब जीतने का सुनहरा मौका है. वह हंगरी के बुडापेस्ट में जारी वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच गए हैं और एक बेहतरीन थ्रो के साथ वर्ल्ड चैंपियन बन सकते हैं.
पेरिस ओलंपिक के लिए क्वालिफाईनीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) ने वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप (World Athletics Championships 2023) के फाइनल में पहुंचने के साथ ही पेरिस ओलंपिक के लिए क्वालिफाई कर लिया है. टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने वाले इस स्टार ने क्वालिफाइंग राउंड में सीजन का बेस्ट थ्रो कर टॉप पर रहते हुए फाइनल में एंट्री मारी. उन्होंने क्वालिफाइंग राउंड में 88.77 मीटर थ्रो कर 12 खिलाड़ियों के फाइनल में जगह बनाई है.
पहली बार वर्ल्ड चैंपियन में गोल्ड का मौका
आर्मी में कार्यरत 25 साल के नीरज चोपड़ा ओलंपिक, एशिया गेम्स, कॉमनवेल्थ गेम्स, डायमंड लीग और अंडर-20 वर्ल्ड चैंपियशिप में खिताबी जीत दर्ज कर चुके हैं. हालांकि सीनियर स्तर पर वह अभी तक वर्ल्ड चैंपियनशिप में गोल्ड नहीं जीत पाए हैं. नीरज ने पिछले साल इसी चैंपियनशिप में सिल्वर मेडल जीतकर इतिहास रचा था. बता दें कि सीनियर स्तर पर पर इस चैंपियनशिप में पदक जीतने वाले वह इकलौते भारतीय हैं.
वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप जैवलिन थ्रो स्पर्धा का फाइनल कब और कहां खेला जाएगा.वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप जैवलिन थ्रो का फाइनल इवेंट रविवार (27 अगस्त) को हंगरी में बुडापेस्ट के नेशनल एथलेटिक्स सेंटर में खेला जाएगा .
वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप जैवलिन थ्रो स्पर्धा का फाइनल कितने बजे से खेला जाएगा?वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप जैवलिन थ्रो का फाइनल भारतीय समयानुसार रात 11:45 बजे से शुरू होगा. 
वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप जैवलिन थ्रो स्पर्धा की फ्री में लाइव स्ट्रीमिंग कहां देख सकते हैं?वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप जैवलिन थ्रो की लाइव स्ट्रीमिंग मुफ्त में आप जियो सिनेमा (Jio Cinema) ऐप पर देख सकते हैं.

[ad_2]

Source link