IPL 2024, DC vs KKR: कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की टीम आईपीएल 2024 सीजन में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही है. कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने बुधवार को विशाखापत्तनम में खेले गए आईपीएल मैच में दिल्ली कैपिटल्स को 106 रनों से हराकर मौजूदा टूर्नामेंट में जीत की हैट्रिक लगाई है. आईपीएल 2024 की प्वाइंट्स टेबल में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की टीम लगातार 3 मैचों में जीत के साथ 6 अंक लेकर टॉप पर पहुंच गई है. 
जीत की हैट्रिक के बाद खुशी से झूम उठे कप्तान श्रेयस अय्यर
आईपीएल 2024 सीजन में जीत की हैट्रिक के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के कप्तान श्रेयस अय्यर खुशी से झूम उठे हैं. दिल्ली कैपिटल्स को 106 रनों से हराने के साथ जीत की हैट्रिक लगाने वाले कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने कहा कि उन्होंने सोचा नहीं था कि उनकी टीम 270 पार का स्कोर बना देगी. इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने इसी IPL सीजन में मुंबई इंडियंस के खिलाफ 277 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर बनाया था. 
श्रेयस अय्यर ने इन्हें दिया कामयाबी का क्रेडिट
कोलकाता नाइट राइडर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 272 रन बनाए और टूर्नामेंट के इतिहास के सर्वोच्च स्कोर की बराबरी से पांच रन से चूक गई. कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने मैच के बाद कहा, ‘हमें लगा था कि 210-220 रन बनेंगे लेकिन 270 तो सोने पे सुहागा था. अंगकृष रघुवंशी ने पहली ही गेंद से बेखौफ बल्लेबाजी की. गेंदबाजों का भी प्रदर्शन शानदार रहा. वैभव अरोरा ने रन गंवाने के बाद जिस तरह वापसी करके विकेट लिए, हमें उसी तरह का प्रदर्शन चाहिए.’
ऋषभ पंत ने हार के बाद दिया ऐसा रिएक्शन
वहीं दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने कहा, ‘यह हमारे गेंदबाजों का दिन नहीं था. बल्लेबाजों ने प्रयास किया और प्रयास करते हुए ऑलआउट होना प्रयास नहीं करने से बेहतर था.’ बता दें कि इस मैच में ऋषभ पंत की एक गलती दिल्ली कैपिटल्स (DC) की टीम पर भारी पड़ गई. कोलकाता नाइट राइडर्स की पारी के चौथे ओवर में दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा की एक गेंद पर सुनील नरेन के बल्ले का किनारा लगा था, लेकिन ऋषभ पंत ने समय पर DRS नहीं लिया. सुनील नरेन उस समय 24 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे. सुनील नरेन ने इसके बाद दिल्ली कैपिटल्स से मैच छीन लिया. सुनील नरेन ने 39 गेंदों में 85 रनों की पारी खेली.  
DRS चूकने पर दिया बड़ा बयान 
दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने DRS चूकने के बारे में पूछने पर कहा, ‘मुझे स्क्रीन पर टाइमर नहीं दिख रहा था. शायद स्क्रीन में कोई दिक्कत थी, लेकिन कुछ चीजों पर आपका नियंत्रण नहीं होता.’  बता दें कि कोलकाता नाइट राइडर्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 106 रन से हराया. सुनील नरेन ने 39 गेंदों में 85 रन और अंगकृष रघुवंशी ने 27 गेंदों में 54 रन बनाए. दिल्ली कैपिटल्स की टीम 17.2 ओवर में 166 रन पर सिमट गई.



Source link