[ad_1]

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड को ओवल मैदान पर खेले गए चौथे टेस्ट मैच में 157 रनों से मात दी. इसी के साथ 5 मैचों की सीरीज में टीम इंडिया अब 2-1 से आगे हो गई है. इतना ही नहीं विराट कोहली की कप्तानी वाली ये टीम अब लंबे समय के बाद इंग्लैंड की धरती पर एक सीरीज जीतने के लिए तैयार है. लेकिन इंग्लैंड ने भारत का विजय रथ रोकने को पांचवें टेस्ट के लिए एक खतरनाक टीम चुनी है. 
पांचवें टेस्ट से पहले इंग्लैंड का नया पैंतरा
इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने भारत को सीरीज जीत हासिल करने से रोकने के लिए एक खतरनाक टीम पांचवें टेस्ट के लिए चुनी है. इंग्लैंड की टीम ने पांचवें टेस्ट के लिए दो तगड़े खिलाड़ियों को एक बार फिर से अपनी टीम में शामिल किया है. इंग्लैंड के स्टार स्पिन गेंदबाज जैक लीच एक बार फिर से लंबे समय के बाद इंग्लैंड की टीम में वापस लौटे हैं. लीच एक बेहतरीन स्पिन गेंदबाज हैं और इस साल की शुरुआत में उन्होंने भारत के खिलाफ कमाल की गेंदबाजी की थी. 
जोस बटलर लौटे वापस 
लीच के अलावा एक और खिलाड़ी है जो भारत के खिलाफ पांचवें टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम में लौटा है. इंग्लैंड के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर को भी कप्तान जो रूट ने एक बार फिर से अपनी टीम में वापस बुला लिया है. दरअसल बटलर को अपने दूसरे बच्चे के जन्म के चलते टीम से बाहर होना पड़ा था. लेकिन अब वो एक बार से इस टीम में वापसी करेंगे. बटलर बल्ले से किसी भी टीम के लिए कितने खतरनाक हो सकते हैं इस बात का अंदाजा पूरी दुनिया को है. 
चौथे टेस्ट में हारा था इंग्लैंड 
जो रूट की कप्तानी वाली इंग्लिश टीम को इस सीरीज के चौथे टेस्ट में भारतीय टीम के खिलाफ शर्मनाक हार झेलनी पड़ी है. दरअसल इस मैच में पांचवें दिन से पहले आराम से इंग्लैंड की टीम जीत रही थी, लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने मैच का पूरा पासा ही पलट दिया. भारत की ओर से जडेजा, बुमराह, शार्दुल ने 2-2 विकेट अपने नाम किए. वहीं उमेश यादव ने सबसे ज्यादा 3 विकेट झटके.
पांचवे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम:
जो रूट (कप्तान), मोईन अली, जेम्स एंडरसन, जॉनी बेयरस्टो, रोरी बर्न्स, जोस बटलर, सैम कुरेन, हसीब हमीद, डैन लॉरेंस, जैक लीच, डेविड मालन, क्रेग ओवरटन, ओली पोप, ओली रॉबिन्सन, क्रिस वोक्स, मार्क वुड 
 
VIDEO-

 
 
 

[ad_2]

Source link