[ad_1]

नई दिल्ली: टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज का 5वां मैच कोरोना के चलते रद्द कर दिया गया. टीम इंडिया ने सीरीज में 2-1 से बढ़त हासिल कर ली थी और इतिहास रचने से महज एक कदम दूर थी लेकिन कोरोना की वजह से अब उसमें कुछ वक्त लगेगा. हालांकि अब भी उम्मीद बाकी है कि ये मुकाबला खेला जाएगा. 
अब भी हो सकता है 5वां टेस्ट!
खबरें सामने आई हैं कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) और इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) अब इस पर बात करेंगे और 5वां टेस्ट बाद में खेला जाएगा. बीसीसीआई की तरफ से आधिकारिक बयान आया है. जिसमें कहा गया है कि बीसीसीआई और ईसीबी के मजबूत रिश्ते को देखते हुए ये टेस्ट बाद में खेला जाएगा और इसकी तारीखों पर चर्चा होगी. 
 
Update: The BCCI and ECB held several rounds of discussion to find a way to play the match, however, the outbreak of Covid-19 in the Indian team contingent forced the decision of calling off the Old Trafford Test.
Details: https://t.co/5EiVOPPOBB
— BCCI (@BCCI) September 10, 2021
अभी के लिए रद्द हुआ आखिरी टेस्ट
इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने बयान जारी कर कहा, ‘भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से चर्चा करने के बाद ईसीबी इस बात की पुष्टि करता है कि भारत और इंग्लैंड के बीच आज से यहां ओल्ड ट्रेफोर्ड में होने वाला पांचवां टेस्ट मुकाबला रद्द किया जाता है’.
बयान में कहा गया, ‘कैंप में कोरोना के मामले बढ़ने के कारण भारत मैदान में टीम उतारने में असमर्थ है. हम प्रशंसकों और साझेदारों से माफी मांगते हैं, हमें पता है कि इस फैसले से उन्हें कितना दुख होगा. आगे की जानकारी आने वाले समय में दी जाएगी’
इस वजह से उठाया गया ये फैसला
भारत के सहायक फिजियो योगेश परमार के गुरुवार को हुए टेस्ट में कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद बीसीसीआई और ईसीबी में गहन चर्चा हुई थी. यह भी पता चला है कि पिछले दो दिनों में बीसीसीआई और टीम प्रबंधन के बीच हुई बातचीत में भारत के एक से अधिक खिलाड़ियों ने मैदान में उतरने को लेकर चिंता जताई थी.
भारत और इंग्लैंड टेस्ट सीरीज का ये निकला नतीजा
BCCI के सूत्रों ने साफ किया है कि भारत और इंग्लैंड के बीच मैनचेस्टर में होने वाले पांचवें और निर्णायक टेस्ट मैच को बाद में खेला जाएगा और अभी भारत इस सीरीज को 2-1 से लीड कर रहा है. भारत को इंग्लैंड में सीरीज जीत के लिए बाद में इस मैच को खेलकर जीतना होगा या फिर ड्रॉ करना होगा.
सबसे पहले रवि शास्त्री पाए गए थे कोरोना पॉजिटिव 
बता दें कि टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री और सपोर्ट स्टाफ के 3 सदस्य इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट के दौरान कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए थे.  इस बीच टीम में कोरोना का एक और नया मामला सामने आया था. असिस्टेंट फिजियो योगेश परमार भी पांचवें टेस्ट मैच से पहले कोविड-19 से संक्रमित पाए गए थे. 

[ad_2]

Source link