[ad_1]

नई दिल्ली: टीम इंडिया इस वक्त इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की सीरीज के चौथे टेस्ट में भिड़ रही है. इस पूरी सीरीज में अबतक टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का प्रदर्शन शानदार रहा है. इसके अलावा इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने भी कमाल की बल्लेबाजी की है. जिसके लिए अब इन दोनों खिलाड़ियों में से कोई एक को आईसीसी का बड़ा पुरस्कार जीत सकते हैं. 
बुमराह को मिलेगा बड़ा अवॉर्ड
इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज में बल्ले और गेंद दोनों से शानदार प्रदर्शन करने वाले भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को अगस्त महीने के ‘आईसीसी सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी’ के पुरस्कार के लिए नामांकित किया गया है. बुमराह के अलावा पुरुष वर्ग में इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट और पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी भी नामांकित हैं. बुमराह ने पहले टेस्ट में नौ विकेट लिए. इसके बाद दूसरे टेस्ट में मोहम्मद शमी के साथ नौवें विकेट के लिए 89 रन की साझेदारी की जो भारत की जीत में निर्णायक साबित हुई.
रूट जड़ चुके हैं तीन शतक 
वहीं इंग्लैंड के लिए कप्तान जो रूट ने तीनों टेस्ट में शतक जमाए और टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचे. रूट भारत के खिलाफ पूरी टेस्ट सीरीज में ही अब तक कमाल की फॉर्म में रहे हैं. अब तक हर टेस्ट में रूट ने अपनी टीम को जीत दिलाने में पूरी जान लगाई है. वहीं अफरीदी ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट में 18 विकेट लिए दूसरे टेस्ट में उन्होंने दस विकेट चटकाए और यह कारनामा करने वाले पाकिस्तान के चौथे सबसे युवा गेंदबाज बन गए.  
महिलाओं में ये खिलाड़ी हुईं नामित
महिला वर्ग में थाईलैंड की नत्ताया बूचाथाम, आयरलैंड की गैबी लुईस और ऐमियर रिचर्डसन को नामांकन मिला है. महिला क्रिकेट में नत्ताया ने जिम्बाब्वे के खिलाफ बल्ले और गेंद दोनों से कमाल किया. उसकी बदौलत थाईलैड ने तीन मैचों की सीरीज 2-1 से जीती. आयरलैंड की लुईस और रिचर्डसन के शानदार खेल की मदद से उनकी टीम ने टी20 विश्व कप यूरोप क्वालीफायर के चार में से तीन मैच जीते.
 
VIDEO-

 
 

[ad_2]

Source link