[ad_1]

जोहानिसबर्ग: एमएस धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी में चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) ने 15 अक्टूबर की शाम चौथी बार आईपीएल खिताब अपने नाम किया है. चैंपियन ‘येलो आर्मी’ (Yellow Army) में दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के 3 खिलाड़ी शामिल हैं जिनके योगदान से सीएसके ने ये कामयाबी हासिल की.

डुप्लेसी-ताहिर को किया नजरअंदाज
क्रिकेट साउथ अफ्रीका (CSA) ने चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के आईपीएल 2021 (IPL 2021) का खिताब जीतने पर शुरूआती सोशल मीडिया पोस्ट में लुंगी एनगिडी (Lungi Ngidi ) को मुबारकबाद दी लेकिन स्टार ओपनर फाफ डुप्लेसी (Faf du Plessis) और लेग स्पिनर इमरान ताहिर (Imran Tahir) को छोड़ दिया जिसकी वजह से इस बोर्ड की काफी आलोचना हुई और बाद में यह पोस्ट हटा कर दूसरी पोस्ट लगा दी.
यह भी पढ़ें- बैचलर हैं पर सिंगल नहीं, इन हसीन गर्लफ्रेंड्स के इश्क में गिरफ्तार हैं भारतीय क्रिकेटर्स
CSA को पड़ी लताड़
दक्षिण अफ्रीकी बोर्ड की आलोचना करने वालों में महान तेज गेंदबाज डेल स्टेन भी शामिल हैं. सीएसए ने बाद में एक नया पोस्ट करके चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के लिए खेलने वाले सभी दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ियों को बधाई दी. फॉफ डुप्लेसी ने शुक्रवार की रात दुबई में सीएसके को चौथी बार खिताब जीतने में अहम योगदान दिया.
 

 
डेल स्टेन जमकर बरसे
सोशल मीडिया पर अपने कुछ बड़े खिलाड़ियों जैसे डेल स्टेन की आलोचना के बाद सीएसए ने ट्वीट किया, ‘उन सभी दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ियों को बधाई जो 2021 आईपीएल फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स के खेले और मैच जीता. खास तौर से फॉफ डुप्लेसी जिन्होंने ‘मैन ऑफ द मैच’ परफॉरमेंस दी.’
बोर्ड ने की शर्मनाक हरकत
इससे पहले सीएसके (CSK) की खिताबी जीत के बाद क्रिकेट साउथ अफ्रीका (Cricket South Africa) ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया, ‘चेन्नई सुपर किंग्स के लिए 2021 का आईपीएल खिताब जीतने के लिए लुंगी एनगिडी को बधाई.’ लेकिन बोर्ड ने डुप्लेसी को नजर अंदाज किया जो आईपीएल फाइनल में 59 गेंद में 89 रन बनाकर मैन आफ द मैच रहे.
डुप्लेसी को लगा बुरा
डेल स्टेन और खुद फॉफ डुप्लेसी को यह अच्छा नहीं लगा जिनके साथ कई अन्य खिलाड़ियों ने सीएसए की आलोचना की. सीएसके लिए 633 रन जोड़कर सीजन के दूसरे सर्वाधिक रन जुटाने वाले खिलाड़ी रहे डुप्लेसी ने इस संदेश का जवाब दिया, ‘सच में’ 

स्टेन ने क्या कहा?
डेल स्टेन (Dale Steyn) ने लिखा, ‘इस अकाउंट को कौन चला रहा है फॉफ ने अभी संन्यास नहीं लिया है, इमरान ने भी संन्यास नहीं लिया है, दोनों खिलाड़ियों ने सीएसए को इतने सालों तक अपनी सेवाएं दी हैं और उनका जिक्र करना उचित नहीं समझा गया लानत है.’
 

CSA की हुई फजीहत
डेल स्टेन ने ट्वीट किया, ‘क्रिकेट साउथ अफ्रीका (Cricket South Africa) खुद ही अपने ट्विटर और इंस्टाग्राम पर आलोचनाओं का पिटारा खोल रहा है. जो भी इन अकाउंट को देख रहा है, उससे भी बात करने की जरूरत है.’
 
CSA opening a can of worms for themselves with their Twitter and Instagram.Whoever’s running those accounts needs a talking too.
— Dale Steyn (@DaleSteyn62) October 16, 2021
 
CSA now blocked the comments section.
Here’s some advice.Do the right thing.Delete the post and add all the men involved, save yourself the embarrassment and ridicule.
— Dale Steyn (@DaleSteyn62) October 16, 2021
 
T20 WC में नहीं खेलेंगे डुप्लेसी
डुप्लेसी और सीएसए के रिश्ते खराब हो गए थे जब टी20 लीग खेलने और राष्ट्रीय प्रतिबद्धताओं के बीच संतुलन बनाने के बोर्ड के फरमान को उन्होंने मानने से इनकार कर दिया. बोर्ड ने उन्हें और ताहिर को टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम में शामिल नहीं किया जबकि दोनों सेलेक्शन के लिए उपलब्ध थे.

[ad_2]

Source link