[ad_1]

Asia Cup, India vs Bangladesh : भारतीय टीम को एशिया कप फाइनल (Asia Cup-2023 Final) से पहले बांग्लादेश के खिलाफ शिकस्त झेलनी पड़ी. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी वाली टीम इंडिया को इस मैच में 266 रनों का लक्ष्य मिला लेकिन उसके 10 खिलाड़ी 49.5 ओवर में 259 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. इस मुकाबले में एक खिलाड़ी फैंस की उम्मीदों पर कहीं से भी खरा नहीं उतरा.
गिल ने जड़ा शतक, फिर भी हारी टीमटीम इंडिया को कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में शुक्रवार को खेले गए एशिया कप-2023 के आखिरी सुपर-4 मैच में बांग्लादेश ने 6 रन से हराया. रोहित शर्मा, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा और शुभमन गिल जैसे धाकड़ खिलाड़ियों से सजी टीम 266 रनों का लक्ष्य हासिल नहीं कर सकी. शुभमन गिल ने जरूर शतक जड़ा. उन्होंने 133 गेंदों का सामना किया और 121 रनों की अपनी पारी में 8 चौके, 5 छक्के जड़े.
ईशान ने तोड़ी उम्मीद
इस मैच में कप्तान रोहत शर्मा खाता तक नहीं खोल पाए. उन्हें पारी की दूसरी गेंद पर तंजीम हसन साकिब ने अनामुल हक के हाथों कैच कराया. इसके बाद डेब्यूटेंट तिलक वर्मा भी प्रभावित नहीं कर सके और महज 5 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. फिर सबकी नजरें नंबर-5 पर उतरे ईशान किशन पर टिकी थीं लेकिन वह भी 5 रन के निजी स्कोर पर मेहदी हसन मिराज का शिकार हो गए. किशन ने इसके लिए 15 गेंदों का सामना किया. दरअसल, ईशान एक बल्लेबाज के तौर पर टीम में हैं. विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी भी केएल राहुल के पास है.
फाइनल मैच में मौका मिलना मुश्किल
अब सवाल है कि श्रीलंका के खिलाफ एशिया कप फाइनल के लिए प्लेइंग-11 में ईशान किशन की जगह पक्की रहेगी या श्रेयस अय्यर की वापसी हो पाएगी. दरअसल, श्रेयस अय्यर पूरी तरह फिट नहीं हैं. अय्यर की गैरमौजूदगी में केएल राहुल नंबर-4 और ईशान किशन नंबर-5 पर खेल रहे हैं. अगर अय्यर की वापसी होती है तो वह नंबर-4 पर उतरेंगे. ऐसे में राहुल को नंबर-5 पर आना होगा. तब ईशान किशन को टीम से बाहर होना पड़ेगा.

[ad_2]

Source link