धीर राजपूत/फिरोजाबाद: गर्मियों के मौसम में अगर आप भी कही आसपास के क्षेत्र में घूमने का प्लान कर रहे हैं तो सबसे अच्छा ऑप्शन यह वाटर पार्क है. जहां पार्क में घूमने के अलावा स्वमिंग झूले और कैंटीन की भी सुविधा मिलती है. फिरोजाबाद के मुस्तफाबाद रोड पर स्थित एक यह वाटर पार्क लोगों की पहली पसंद बना हुआ है. जहां महिलाएं बच्चों के साथ भी घूमने आ सकती हैं. इस वाटर पार्क में फिरोजाबाद ही नहीं बल्कि आगरा तक के लोग आते हैं.

फिरोजाबाद के मुस्तफाबाद रोड पर स्थित क्रिस्टल वाटर पार्क चलाने वाले अमित कुमार ने लोकल 18 से बातचीत करते हुए बताया कि उनके यहां गर्मियों के सीजन के लिए वाटर पार्क चालू हो चुका है. यहां आने वाले लोगों के लिए कई सारी नई सुविधायें भी मौजूद हैं. लोगों को इस वाटर पार्क में स्लाइडिंग, स्विमिंग, स्प्रिंग और बच्चों के लिए झूले समेत साफ-सफाई वाला वातावरण मिलेगा. यहां एक बड़ा ग्रीन पार्क भी बना हुआ है जहां लोग नहाने के साथ-साथ पार्क में घूम फिर भी सकते हैं.


रिंग सेरेमनी की भी होती है बुकिंगअमित कुमार ने बताया कि यहां पर एक कैंटीन भी बनाई गई है. जहां लोग फास्ट फूड आइटम भी खरीद कर खा सकते हैं. वहीं उन्होंने बताया कि लोग उनके इस पार्क में बुकिंग कर अन्य छोटे-छोटे कार्यक्रम जैसे रिंग सेरेमनी, बर्थ डे भी आयोजित करते हैं. उनका यह वाटर पार्क फिरोजाबाद में सबसे टॉप पर रहता है. यहां शहर ही नहीं बल्कि आसपास के क्षेत्र शिकोहाबाद,टुंडला,आगरा से लोग घूमने आते हैं और गर्मियों में इस वाटर पार्क का आनंद लेते हैं.

150 रुपए है इस वाटर पार्क की टिकटवाटर पार्क चलाने वाले व्यक्ति ने बताया कि उनके यहां लोगों के लिए कई बेहतरीन सुविधाएं हैं. जहां लोग गर्मियों का पूरा आनंद उठा सकते हैं. वहीं इस पार्क की टिकट डेढ़ सौ रुपए है जो बेहद कम है. वहीं उन्होंने बताया कि फिरोजाबाद से काफी लोग आगरा वाटर पार्क घूमने के लिए जाते थे. लेकिन अब उनके शहर में स्थित वाटर पार्क में नई सुविधायें होने से लोग उनके यहां खूब आ रहे हैं. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि लोग इस वाटर पार्क में आने के लिए 9410001146 पर घर बैठे ऑनलाइन बुकिंग भी करा सकते हैं.

.FIRST PUBLISHED : April 3, 2024, 15:57 IST



Source link