यूपी में योगी की वापसी के साथ फिर चल पड़ा बुलडोजर, आगरा में बड़ी कार्रवाई, जानें मामला

admin

यूपी में योगी की वापसी के साथ फिर चल पड़ा बुलडोजर, आगरा में बड़ी कार्रवाई, जानें मामला



आगरा. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में बुलडोजर चर्चा का विषय रहा. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) कहते रहे हैं कि जो गलत काम करेगा, सरकारी जमीन को घेरेगा या फिर अवैध निर्माण करेगा उस पर बुलडोजर चढ़ेगा. यूपी में भाजपा को मिली प्रचंड जीत के बाद एक बार फिर से ताजनगरी में बुलडोजर स्टार्ट हो गया. बुलडोजर से अवैध निर्माण को ढहाने का काम शुरू हो गया है.
शनिवार को आगरा के बलूगंत स्थित सेंट एंथनी स्कूल में छावनी बोर्ड के द्वारा स्कूल में हुए अवैध निर्माण को बुलडोजर की सहायता से ढहा दिया गया. इस कार्रवाई की शहर में खासी चर्चा रही. इसके बाद एक बार फिर से तय हो गया कि आने वाले पांच साल तक बुलडोजर के माध्यम से सरकारी जमीन पर कब्जा या फिर अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलता रहेगा.
यह है पूरा मामलाआगरा के बालूगंज में सेंट एंथनी गर्ल्स स्कूल है. यह स्कूल छावनी परिषद के अंतर्गत आता है. स्कूल के अंदर अवैध निर्माण किया गया था, जिसकी जानकारी जब छावनी परिषद को हुई तो शनिवार को छावनी परिषद की टीम अवैध निर्माण को ढहाने के लिए स्कूल पहुंच गई. स्कूल में बने अवैध निर्माण को छावनी परिषद की टीम ने बुलडोजर की सहायता से ढहा दिया. हालांकि अवैध निर्माण ढहाने पर स्कूल प्रबंधन ने विरोध जताया है.
स्कूल प्रबंधन ने खोला मोर्चाजब छावनी बोर्ड के द्वारा अवैध निर्माण को ढहाने की कार्रवाई की गई तो स्कूल प्रबंधन ने भी मोर्चा खोल दिया. स्कूल की शिक्षिका अपर्णा राठौर ने बताया कि एक तरफ़ सरकार बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ की बात करती है वहीं दूसरी तरफ उसी सरकार के कर्मचारी स्कूल को ढहाने का काम कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि हमारा स्कूल आगरा में प्रथम स्थान पर आता है, जिसके कारण स्कूल में छावनी बोर्ड के कर्मचारी और अधिकारी एडमिशन के लिए हमारे ऊपर दवाब बनाते हैं.UP Election Result: यूपी विधानसभा में कौन होगा नेता विरोधी दल? सपा की तरफ से रेस में हैं ये नाम
आरोप है कि स्कूल के द्वारा उनके बताए एडमिशन नहीं किये गए जिसके बाद उन्होंने स्कूल में बुलडोजर के माध्यम से निर्माण को तोड़ दिया. उन्होंने बताया कि छावनी बोर्ड के द्वारा जो निर्माण तोड़ा गया है, वह 16 साल पुराना है. अगर गलत था तो पिछले 16 साल से क्यों कार्रवाई नहीं की गई. इस मामले को लेकर हम कार्रवाई की मांग करेंगे.

आपके शहर से (आगरा)

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश

यूपी विधानसभा चुनाव 2022, ब्रेकिंग हिंदी न्यूज़, लाइव न्यूज अपडेट सबसे पहले News18 India पर। आज की ताजा खबरें, विश्लेषण, पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव की खबरें पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी पर |Tags: Agra news, Bulldozer Baba, UP news, Yogi adityanath



Source link