Skin Care TIPS Benefits of Aalmond Oil on Face Gora Hone ka upay brmp | रात में सोने से पहले चेहरे पर लगाएं ये खास तेल, झुर्रियां हो जाएंगी गायब, निखार भी आएगा वापस

admin

Share



Skin Care TIPS: आज हम आपके लिए बादाम तेल के फायदे लेकर आए हैं. बादाम का तेल आपकी सभी स्किन प्राब्लम का वन टाइम सॉल्यूशन (Solution) बन सकता है. पोषक तत्वों से भरपूर बादाम का तेल (Almond Oil) चेहरे से जुड़ी सभी परेशानियों को दूर करके निखार बरकरार रखने में काफी मददगार होता है. इसको नियमित रूप से इस्तेमाल करके आप कई स्किन प्राब्लम्स को गुडबॉय कहकर त्वचा को ग्लोइंग और खूबसूरत बना सकते हैं.
बादाम तेल के इस्तेमाल से आपकी त्वचा के पुराने से पुराने से दाग कम हो सकते हैं. साथ ही त्वचा के पोर्स खुलते हैं, जिससे सेल्स तक अच्छे से ऑक्सीजन पहुंच पाती है, बादाम के तेल में विटामिन ए, विटामिन ई, ओमेगा-3 फैटी एसिड और जिंक जैसे कुछ खास पोषक तत्व पाए जाते हैं, जो स्किन को सॉफ्ट और चमकदार बनाते हैं. साथ ही इससे कई तरह की स्किन संबंधित परेशानियों को भी दूर करने में मदद मिलती है. 
चेहरे पर बादाम तेल लगाने के फायदे
1. दाग-धब्बे हटाता हैबादाम तेल के इस्तेमाल से आपकी त्वचा के पुराने से पुराने से दाग कम हो सकते हैं. रात को सोने से पहले बादाम के तेल की कुछ बूंदों को कॉटन में लगाकर चेहरे को साफ करें.
2. पिंपल्स और एक्ने हटाता हैजो लोग चेहरे पर मौजूद कील-मुंहासों की समस्या से परेशान हैं, वह बादाम तेल को अपने स्किन केयर रूटीन में शामिल करें. इसमें मौजूद एंटी-ऑक्सीडेंट और एंटी-बैक्टीरियल तत्व पिंपल्स और एक्ने खत्म करने में मदद करते हैं.
3. डार्क सर्कल्स दूर करता हैकई बार नींद पूरी न होने या फिर ज्यादा स्ट्रैस लेने के कारण आंखों के नीचे डार्क सर्कल पड़ने लगते हैं. ऐसे में रात को सोने से पहले बादाम के तेल में थोड़ा सा गुलाब जल या शहद मिलाकर लगाने से डार्क सर्कल्स से छुटकारा पाया जा सकता है.
4. झुर्रियां खत्म करता हैफेस पर झुर्रियां एजिंग के लक्षण होती हैं. जो आपके चेहरे के निखार को कम करने लगती हैं. इसलिए बादाम के तेल में नारियल का तेल और एलोवेरा जेल मिलाकर लगाने से झुर्रियों और फाइन लाइन्स को भी दूर किया जा सकता है.
चेहरे पर बादाम तेल लगाने का तरीका और फायदे
आप रोज रात को सोने से पहले बादाम तेल को त्वचा पर अप्लाई कर सकते हैं.
सबसे पहले हाथों और फेस को धुल कर सुखा लें. 
फिर बादाम के तेल की कुछ बूंदों को हथेलियों पर रखकर रगड़ें.
जब तेल गर्म हो जाए तो इसे हल्के हाथों से चेहरे पर थोड़ी देर तक मसाज करें. 
Skin Care: हफ्ते में 1 दिन चेहरे पर इस तरह लगाएं बेकिंग सोड़ा, मिलेगा जबरदस्त निखार, हर कोई पूछेगा खूबसूरती का राज
यहां दी गई जानकारी किसी भी चिकित्सीय सलाह का विकल्प नहीं है. यह सिर्फ शिक्षित करने के उद्देश्य से दी जा रही है.​​​​
WATCH LIVE TV



Source link