UP Chunav Result 2022: उन्‍नाव में BJP ने रचा इतिहास, आजादी के बाद पहली बार हुआ ऐसा कमाल

admin

UP Chunav Result 2022: उन्‍नाव में BJP ने रचा इतिहास, आजादी के बाद पहली बार हुआ ऐसा कमाल



उन्‍नाव. उत्‍तर  प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 का परिणाम (UP Election Result) BJP के पक्ष में रहा है. स्‍पष्‍ट बहुमत हासिल कर भाजपा ने लगातार दूसरी बार प्रदेश की सत्‍ता में वापसी की है. इस चुनाव में कई मिथक टूटे तो कई रिकॉर्ड भी बने. भाजपा ने उन्‍नाव में ऐसा ही एक रिकॉर्ड बनाया है. उन्‍नाव में BJP ने वो कर दिखाया है जो आजादी के बाद से अब तक कोई भी राजनीतिक पार्टी नहीं कर सकी थी. भाजपा ने उन्‍नाव की सभी 6 विधानसभा सीटों पर जीत का परचम लहराया है. उन्‍नाव में किसी भी पार्टी की दाल नहीं गल सकी. पूरा उन्‍नाव भगवामय हो गया. भाजपा ने विधानसभा चुनाव के नतीजों में 255 सीटों पर जीत हासिल कर पूर्ण बहुमत के साथ प्रदेश की सत्‍ता में वापसी की है. मुख्‍य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी 111 सीटों पर ही सिमट गई. सपा की अगुआई वाले गठबंधन में शामिल पार्टियां भी कुछ खास नहीं कर सकीं.
दरअसल, उन्‍नाव जनपद में विधानसभा की 6 सीटें आती हैं. इस बार के चुनाव में भाजपा ने सभी सीटों पर जीत हासिल कर नया रिकॉर्ड बनाया है. मुख्‍य विपक्षी पार्टी सपा के साथ ही बसपा और कांग्रेस का कोई भी दांव सफल नहीं रहा. उन्‍नाव रेप कांड में कुलदीप सिंह सेंगर का नाम आने के बाद ऐसा माना जा रहा था कि यहां भाजपा की जमीन दरक सकती है, लेकिन चुनाव परिणाम सामने आने पर कुछ और ही तस्‍वीर सामने आई. विपक्षी दलों के तमाम तरह के दावों और आरोपों के बावजूद भाजपा ने यहां की सभी सीटों पर जीत दर्ज कर पूरे उन्‍नाव को भगवामय कर दिया. यहां किसी भी पार्टी की कोई भी चाल कामयाब नहीं हो सकी.

विधानसभा की इन 6 सीटों पर बीजेपी की जीतबीजेपी ने उन्‍नाव में क्‍लीन स्‍वीप कर इतिहास रचा है. मोहान सुरक्षित विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्‍याशी ने 43,357 वोटों के अंतर से बड़ी जीत दर्ज की है. भगवंतनगर विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्‍याशी आशुतोष शुक्ला ने 42,562 मतों से जीत दर्ज की. उन्‍नाव सदर सीट से पंकज गुप्ता ने 31,427 मतों से जीत दर्ज कर हैट्रिक लगाई है. वहीं, सफीपुर सुरक्षित विधानसभा सीट से बीजेपी के बंबलाल दिवाकर ने 34,394 वोट से जीत दर्ज कर दूसरी बार विधायक चुने गए. पुरवा विधानसभा से बीजेपी प्रत्याशी अनिल सिंह ने 31,314 वोटों से दूसरी बार जीत दर्ज की है. इसके अलावा बांगरमऊ से बीजेपी प्रत्याशी श्रीकांत कटियार ने 16,025 हजार मतों से जीत दर्ज कर दूसरी बार विधायक निर्वाचित हुए हैं.

आपके शहर से (लखनऊ)

उत्तर प्रदेश

UP Chunav Result 2022: उन्‍नाव में BJP ने रचा इतिहास, आजादी के बाद पहली बार हुआ ऐसा कमाल

UP Election Result 2022: BJP को 2017 में ज‍िन सीटों पर म‍िली जीत, जानें उनमें से इस बार कितनी फिसलीं

UP Chunav Result: BJP की जीत को पचा नहीं पा रहे किसान नेता राकेश टिकैत, कहा- यह तो मशीन का वोट है

UP Election Results 2022 Live Update: NDA का 273 सीटों पर कब्‍जा, सपा गठबंधन 125 पर सिमटा

UP Election Results 2022: उत्तर प्रदेश के ‘यादव लैंड’ पर BJP ने लगाई सेंध, जानिए इन 28 सीटों का परिणाम

UP Election Result: BJP को लगा बड़ा झटका, डिप्‍टी CM केशव प्रसाद मौर्य सिराथू से चुनाव हारे

UP Election Result: ‘यूपी में का बा, यूपी में बुलडोजर बाबा’, पीएम मोदी-सीएम योगी ने गिनाए जीत के कारण

UP Election 2022: गेम योगी, सेट बीजेपी और मैच मोदी का

Auraiya, Bidhuna Assembly Seat Result Live: मुलायम की ससुराल में सपा की रेखा ने दर्ज कराई जीत

Tulsipur Assembly Seat Result Live: सीएम योगी के दूसरे घर में BJP ने फिर से लहराया भगवा, कैलाश नाथ जीते

Gainsari Assembly Seat Result Live: बलरामपुर जिले की गैंसड़ी सीट पर सपा ने BSP उम्मीदवार का हराया

उत्तर प्रदेश

यूपी विधानसभा चुनाव 2022, ब्रेकिंग हिंदी न्यूज़, लाइव न्यूज अपडेट सबसे पहले News18 India पर। आज की ताजा खबरें, विश्लेषण, पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव की खबरें पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी पर |Tags: Assembly Election Results 2022, Assembly elections, Uttar Pradesh Assembly Elections



Source link