Night skin routine Skin care TIPS glowing skin care Benefits of face wash gora hone ka tarika brmp | Night skin routine: रात में सोने से पहले करें ये 5 काम, कुछ ही दिनों में बदल जाएगी चेहरे की रंगत, मिलेगा कमाल का निखार

admin

Share



Skin care TIPS: ज्यादातर महिलाओं की चाहत होती है, उनकी स्किन ग्लो करे. मगर ये चाहत हर किसी की पूरी नहीं हो पाती. मेकअप, धूप की यूवी किरणों के प्रभाव, प्रदूषण, गलत खानपान और कम पानी पीने जैसी गलत आदतों के चलते स्किन की चमक (Glow) गायब हो जाती है. ऐसे में त्वचा मुरझायी नजर आने लगत नजर आती है. अगर आपकी भी स्किन (Skin) की रंगत उड़ गई है और आप इसे वापस पाना चाहती हैं, तो रोजाना रा​त को सोते समय कुछ स्किन केयर रुटीन जरूर आजमाएं. 
स्किन एक्सपर्ट्स कहते हैं कि रात के समय हमारी स्किन सेल्फ रिपेयरिंग का काम करती है. रोजाना रात को सोने से पहले स्किन केयर रुटीन को फॉलो करने से कुछ ही दिनों में आपके चेहरे की रंगत बदल जाएगी. नीचे जानिए नाइट स्किन केयर रूटीन….
पहला काम- स्किन को अच्छी तरह धोएं
रात में सोने से पहले स्किन को सबसे पहले साफ करना चाहिए. अगर आप वर्किंग हैं, तो आपको घर लौटकर सबसे पहले अपना मेकअप हटाना चाहिए. इसके बाद रोजाना रात को सोने से पहले अपनी स्किन को धोना जरूर चाहिए. इससे आपकी स्किन की अशुद्धियां दूर होती हैं. 
दूसरा काम फेस मास्क का यूज करेंहम देखते हैं कि जब नमी होती है तो चेहरे की चमक गायब हो जाती है. ऐसे में आपको समय समय पर स्किन पर फेस मास्क का इस्तेमाल करना चाहिए. गर्मियों में चंदन और मुल्तानी मिट्टी का मास्क काफी अच्छा रहता है. खीरे का मास्क भी इस्तेमाल किया जा सकता है.
तीसरा काम- मॉइश्चराइज जरूर करेंस्किन का रूखापन दूर करने के लिए स्किन को मॉइश्चराइज करना बहुत जरूरी है. रोजाना रात को सोने से पहले पूरे शरीर पर क्रीम, लोशन या नारियल तेल का प्रयोग करें. इससे आपकी खुश्की दूर होगी, साथ ही स्किन की झुर्रियां भी दूर होंगी.
चौथा काम- आंखों की देखभाल करेंरोजाना रात को सोते समय आईड्रॉप डालें. आंखों के आसपास काले धब्बों को दूर करने के लिए बादाम का तेल, जैतून का तेल आदि लगाएं या फिर नाइट क्रीम का इस्तेमाल करें.
पांचवा काम- बालों की मसाज करेंखूबसूरत दिखने के लिए स्किन के साथ बालों की देखभाल करना भी बहुत जरूरी होता है. बालों की तमाम समस्याओं को दूर करने के लिए समय समय पर बालों की मसाज करना बहुत जरूरी होता है. इसके लिए हफ्ते में कम से कम दो दिन बालों की मसाज करें.
Dark circles remove: आंखों के नीचे होने वाले काले निशान हटा देगा दूध, बस इस आसान तरीके से करें इस्तेमाल
यहां दी गई जानकारी किसी भी चिकित्सीय सलाह का विकल्प नहीं है. यह सिर्फ शिक्षित करने के उद्देश्य से दी जा रही है.​​​
WATCH LIVE TV



Source link