lemon drink to clean kidney on world kidney day 2022 kidney stone drinks lemon benefits for kidney samp | Kidney Day 2022: किडनी को साफ कर देगी ये लेमन ड्रिंक, बस इस वक्त पी लें, खराब नहीं होंगे गुर्दे

admin

Share



World kidney day 2022: किडनी खून साफ करने और शरीर से टॉक्सिन्स निकालने का काम करती है. लेकिन कई बार यही टॉक्सिन्स किडनी को डैमेज कर देते हैं और किडनी फेल हो जाती है. लेकिन, रोजाना एक ड्रिंक पीकर आप अपनी किडनियों को साफ कर सकते हैं और गुर्दे खराब होने से बचा सकते हैं. इस वर्ल्ड किडनी डे पर जानते हैं कि किडनी को साफ करने वाली ड्रिंक कब और कैसे पीनी चाहिए.
ये भी पढ़ें: World Kidney Day 2022 Theme: 10 मार्च को है विश्व किडनी दिवस, खास है इस साल की थीम, जानें इतिहास और महत्व
Lemon benefits for kidney: गुर्दों के लिए फायदेमंद है नींबूहार्वर्ड की एक रिपोर्ट के मुताबिक, रोजाना 2 नींबू का रस पीने से यूरिन साइट्रेट बढ़ जाता है और किडनी से टॉक्सिन्स निकल जाते हैं. वहीं, जो लोग रोजाना 2 से 2.5 लीटर पेशाब करते हैं, उन्हें किडनी स्टोन होने का खतरा कम होता है. किडनी को हेल्दी बनाने वाली इस ड्रिंक को आप सुबह के समय और दोपहर में पी सकते हैं.
Lemon Drinks for Kidney: किडनी को साफ करने वाली लेमन ड्रिंक्स
पुदीने वाला नींबू पानी
मसाला नींबू सोडा
कोकोनट शिकंजी
ये भी पढ़ें: Kachcha Badam Skin Care: 10 साल जवान बना देगा कच्चा बादाम, मिलेगी गजब की चमक, झुर्रियां होंगी गायब
1. पुदीने वाला नींबू पानीएक गिलास पानी में नींबू का रस, पुदीने का पत्ता और थोड़ी चीनी डालकर अच्छी तरह मिलाएं और फिर इस किडनी के लिए हेल्दी ड्रिंक का सेवन करें.
2. मसाला नींबू सोडाएक गिलास में नींबू का रस, जीरा-धनिया पाउडर, चाट मसाला और सोडा अच्छी तरह मिलाएं. आपकी किडनी के लिए हेल्दी ड्रिंक तैयार है.
3. कोकोनट शिकंजीइस हेल्दी किडनी ड्रिंक को बनाने के लिए एक गिलास में नारियल का पानी डालें. इस पानी में नींबू का रस डालकर मिलाएं और पी लें.
यहां दी गई जानकारी किसी भी चिकित्सीय सलाह का विकल्प नहीं है. यह सिर्फ शिक्षित करने के उद्देश्य से दी जा रही है.



Source link