Exit Poll Result 2022: क्‍या होगा स्‍वामी प्रसाद मौर्य का हाल? फाजिलनगर में शह या फिर होगी मात?

admin

Exit Poll Result 2022: क्‍या होगा स्‍वामी प्रसाद मौर्य का हाल? फाजिलनगर में शह या फिर होगी मात?



लखनऊ. उत्‍तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव 2022 के लिए सभी सातों चरणों का चुनाव संपन्‍न हो चुका है. अब सबकी निगाहें 10 मार्च को आने वाले चुनाव परिणाम पर टिकी हैं. इस बीच, सोमवार देर शाम उत्‍तर प्रदेश एग्जिट पोल (Exit Poll 2022) के नतीजे भी सामने आ गए. एग्जिट पोल के नतीजों में उत्‍तर प्रदेश में एक बार फिर से BJP की अगुआई में NDA की सरकार बनने के आसार जताए गए हैं. एग्जिट पोल में बीजेपी को स्‍पष्‍ट बहुत के साथ सरकार बनाने का अनुमान लगाया गया है. दलगत सीटों के साथ कुछ एजेंसियों ने प्रमुख नेताओं सीटों को लेकर भी अनुमान जताया है. इन्‍हीं खास नेताओं में विधानसभा चुनाव 2022 के लिए मतदान शुरू होने से ऐन पहले भाजपा का दामन छोड़ कर अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी में जाने वाले पूर्व मंत्री स्‍वामी प्रसाद मौर्य भी एक हैं. योगी आदित्‍यनाथ के पूर्व सहयोगी स्‍वामी प्रसाद मौर्य ने इस बार फाजिलनगर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा है.
स्‍वामी प्रसाद योगी सरकार में मंत्री रह चुके हैं. ‘टाइम्‍स नाउ’ के एग्जिट पोल के आंकड़ों पर भरोसा करें तो इस बार स्‍वामी प्रसाद मौर्य के लिए विधानसभा की राह कतई आसान नहीं होगी. टाइम्‍स नाउ के एग्जिट पोल के नतीजों में फाजिलनगर विधानसभा सीट से सपा प्रत्‍याशी स्‍वामी प्रसाद मौर्य विधानसभा चुनाव हार सकते हैं. एग्जिट पोल के आंकड़ों के अनुसार, स्‍वामी प्रसाद मौर्य को 31 से 35 फीसद तक वोट मिल सकते हैं. यदि एग्जिट पोल के नतीजे सही साबित होते हैं तो यह अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी के लिए बड़ा झटका साबित हो सकती है. फाजिलनगर विधानसभा सीट से भाजपा उम्‍मीदवार सुरेंद्र कुमार कुशवाहा जीत सकते हैं. उन्‍हें 38 से 41 फीसद तक वोट मिलने का अनुमान है. बता दें कि स्‍वामी प्रसाद मौर्य को जोरशोर के साथ सपा में शामिल किया गया था.
एग्जिट पोल के नतीजे सही हुए तो योगी आदित्‍यनाथ रचेंगे इतिहास, टूटेंगे कई रिकॉर्ड
सलमान खुर्शीद की पत्‍नी के भी हारने का अनुमानटाइम्‍स नाउ के सर्वे में कई वीआईपी सीटों को लेकर भी अनुमान जताए गए हैं. फर्रुखाबाद से कांग्रेस के दिग्‍गज नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद की पत्‍नी लुईस खुर्शीद चुनाव मैदान में हैं. एग्जिट पोल के नतीजों के अनुसार, लुईस बीजेपी के उम्मीदवार मेजर सुनील दत्त द्विवेदी से हार सकती हैं. इलाहाबाद पश्चिम से बीजेपी के सिद्धार्थनाथ सिंह जीत रहे हैं, जबकि सपा उम्‍मीदवार रिचा शर्मा के हारने का अनुमान जताया गया है. सिद्धार्थनाथ सिंह को 35 से 39 फीसद तक वोट मिल सकता है.

उत्‍तर प्रदेश में बीजेपी की वापसी की संभावनासीएनएन न्यूज 18, टाइम्स नाउ, रिपब्लिक टीवी और न्यूज एक्स चैनलों के एग्जिट पोल के अनुसार, उत्तर प्रदेश की 403 सदस्यीय विधानसभा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) को 326 व 211 के बीच सीट और समाजवादी पार्टी (सपा) के नेतृत्व वाले गठबंधन को 160 व 71 के बीच सीट मिलने का अनुमान है. यहां बताना जरूरी है कि यह एग्जिट पोल है. इसके नतीजे अनुमान पर आधारित हैं. 10 मार्च को वास्तविक नतीजे आएंगे.

आपके शहर से (लखनऊ)

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, मणिपुर व गोवा के चुनाव परिणाम क्या बिहार राजनीति पर असर डालेंगे?

Exit Poll Result 2022: क्‍या होगा स्‍वामी प्रसाद मौर्य का हाल? फाजिलनगर में शह या फिर होगी मात?

UP Exit Poll: एग्जिट पोल के नतीजे सही हुए तो योगी आदित्‍यनाथ रचेंगे इतिहास, टूटेंगे कई रिकॉर्ड

Exit Poll Result: कब-कब सही साबित हुए हैं एग्जिट पोल के नतीजे? कितने सटीक होते हैं आंकड़े?

LDA Scam: लखनऊ विकास प्राधिकरण में करोड़ों रुपये का जमीन घोटाला, औने-पौने दाम में चहेतों को दे दिया प्‍लॉट

Acid Attack: रेलवे स्‍टेशन पर एसिड अटैक और लूटपाट, हमलावरों में महिला भी शामिल

Exit Poll: UP में बन रही BJP सरकार! अनुप्रिया पटेल और सिद्धार्थनाथ ने बताया अलग आंकड़ा

UP Exit Poll: यूपी में योगी अब भी ‘UPYogi’, अखिलेश की साइकिल नहीं पकड़ पाई रफ्तार, देखें पूरा एग्जिट पोल

UP Chankya Exit Poll: यूपी में बीजेपी को 294 सीटें, बसपा को इतनी, जानें सपा का हाल

UP Exit Poll Result 2022 Update: यूपी में का बा? फिर से ‘बाबा’, अखिलेश की साइकिल पर बुलडोजर भारी, जानें ‘हाथी’ और ‘हाथ’ का हाल

UP Exit Poll Result: यूपी के क‍िसी एग्‍ज‍िट पोल में कांग्रेस को नहीं म‍िला दहाई का आंकड़ा

उत्तर प्रदेश

यूपी विधानसभा चुनाव 2022, ब्रेकिंग हिंदी न्यूज़, लाइव न्यूज अपडेट सबसे पहले News18 India पर। आज की ताजा खबरें, विश्लेषण, पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव की खबरें पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी पर |Tags: Exit Poll 2022, UP Assembly Election 2022 Exit Polls, UP Exit Poll 2022, Uttar Pradesh Assembly Elections



Source link