Marihan Assembly Seat: क्या इस बार भाजपा को मड़िहान में रोक पाएगी कांग्रेस? जानें सियासी हाल

admin

Marihan Assembly Seat: क्या इस बार भाजपा को मड़िहान में रोक पाएगी कांग्रेस? जानें सियासी हाल



मिर्जापुर. 2017 के विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने जिन सीटों पर भारी मतों के अंतर से जीत हासिल की, उनमें मिर्जापुर जिले की मड़िहान विधानसभा सीट भी शामिल है. इस सीट से भाजपा उम्मीदवार को 50 हजार से अधिक मतों से जीत हासिल हुई थी. वहीं, कांग्रेस पार्टी की पकड़ वाली सीट माने जाने वाले मड़िहान में देश के सबसे पुराने दल को शिकस्त खाना पड़ा था. 2022 के बदले हुए सियासी माहौल में चुनाव के नतीजे किस दल के पक्ष में जाते हैं, इस पर सबकी नजरें टिकी हैं.
मड़िहान विधानसभा सीट पर 2012 में कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार ललितेशपति त्रिपाठी ने जीत हासिल की थी. उन्होंने समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी सत्येंद्र कुमार पटेल को 10 हजार से अधिक वोटों के अंतर से चुनाव में हराया था. लेकिन पांच साल बाद जब यूपी में विधानसभा चुनाव हुए, तो त्रिपाठी अपनी सीट बचाने में नाकामयाब रहे. उन्हें भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी ने चुनाव में मतों के भारी अंतर से हराया.
2017 के यूपी चुनाव में मड़िहान विधानसभा सीट से भाजपा ने रमाशंकर सिंह को मैदान में उतारा था. उनके सामने थे कांग्रेस प्रत्याशी ललितेशपति त्रिपाठी. इस चुनाव में भाजपा उम्मीदवार ने 1 लाख से अधिक वोट हासिल कर कांग्रेस उम्मीदवार को धूल चटा दी. बहुजन समाज पार्टी भी मैदान में थी, लेकिन उसे तीसरे नंबर से संतोष करना पड़ा. 2022 का चुनाव बदले सियासी माहौल में हो रहा है. देखना रोचक होगा कि इस बार मड़िहान की जनता किसे चुनकर भेजती है.

आपके शहर से (मिर्जापुर)

उत्तर प्रदेश

मिर्जापुर

उत्तर प्रदेश

मिर्जापुर

यूपी विधानसभा चुनाव 2022, ब्रेकिंग हिंदी न्यूज़, लाइव न्यूज अपडेट सबसे पहले News18 India पर। आज की ताजा खबरें, विश्लेषण, पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव की खबरें पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी पर |Tags: UP Election 2022



Source link