Team India Rohit Sharma Shreyas Iyer ICC Jadeja Jasprit Bumrah Virat Kohli IND Vs SL Indian Cricket bcci | रोहित के धुरंधर ने टी20 रैंकिंग में मचाया धमाल, लगाई 27 पायदान की छलांग

admin

Share



नई दिल्ली: टीम इंडिया ने टी20 सीरीज में श्रीलंका को क्लीन स्वीप किया था और अब टेस्ट में भी सूपड़ा साफ करने के लिए कमर कस ली है. टीम इंडिया के लिए टी20 सीरीज काफी यादगार रही. इस सीरीज में टीम इंडिया के एक खिलाड़ी का प्रदर्शन बेहद ही ऐतिहासिक रहा, जिसका इनाम अब इस खिलाड़ी को आईसीसी ने दिया है. आईसीसी ने ताजा टी20 रैंकिंग जारी की है, जिसमें रोहित के धुरंधर को काफी फायदा मिला है. 
टी20 रैंकिंग में लगाई लंबी छलांग
श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में भारत ने एक तरफा जीत दर्ज की थी. इस जीत के हीरो थे श्रेयस अय्यर. अय्यर के लिए ये सीरीज काफी खास रही. अय्यर को तीनों मुकाबलों में बल्लेबाजी का मौका मिला. इन तीनों मैच में श्रेयस के बल्ले से लगातार अर्धशतक निकले. श्रीलंका का कोई भी गेंदबाज इस सीरीज में अय्यर को आउट करने में नाकामयाब रहे. इसी का फायदा श्रेयस को अब आईसीसी टी20 रैंकिंग में मिला है. आईसीसी की ताजा टी20 रैंकिंग में अय्यर ने 27 पायदान की छलांग लगाई है. वे पहली बार आईसीसी की टी20 रैंकिंग में टॉप 20 में पहुंच गए हैं. वे इस समय 18वें स्थान पर हैं. सीरीज से पहले वे 45वें नंबर पर थे.

खूब चला अय्यर का बल्ला
श्रेयस अय्यर ने श्रीलंका के खिलाफ इस सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया और खूब रन बनाए.अय्यर ने तीन मैचों की सीरीज में 174.36 की स्ट्राइक रेट से 204 रन बनाए. अय्यर इस सीरीज के दौरान एक बार भी आउट नहीं हुए और भारत की ओर से तीन मैचों की टी-20 इंटरनेशनल सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बने. उन्होंने इस मामले में विराट कोहली को पीछे किया.
खास रिकॉर्ड किया अपने नाम
श्रेयस ने इस सीरीज में अर्धशतकों की हैट्रिक लगाई. उन्होंने पहले टी20 मैच में नाबाद 57 की पारी खेली, दूसरे मैच में नाबाद 74 बनाए और तीसरे मैच में नाबाद 73 रन जोड़े. वह टी20 में अर्धशतकों की हैट्रिक लगाने वाले चौथे भारतीय बल्लेबाज बने. श्रेयस से पहले विराट कोहली ने तीन बार ये काम किया है जबकि केएल राहुल ने दो बार और रोहित शर्मा ने एक बार अर्धशतकों की हैट्रिक लगाई है. इस दमदार प्रदर्शन के लिए श्रेयस को प्लेयर ऑफ द सीरीज भी चुना गया. 



Source link