Up it raids on several locations of gutka karobari awasthi brothers employees come from 40 cars nodbk

admin

Up it raids on several locations of gutka karobari awasthi brothers employees come from 40 cars nodbk



हरदोई. उत्तर प्रदेश के हरदोई में एक बड़ी खबर सामने आई है. इनकम टैक्स (Income Tax Department) की टीम ने गुटका कारोबारी सुधीर अवस्थी और प्रवीण अवस्थी (Gutka Karobari Sudhir Awasthi And Praveen Awasthi) के यहां छापेमारी (IT Raid) की है. कहा जा रहा है कि आईटी की टीम ने गोदाम, फैक्ट्री और मैरिज हॉल सहित 10 से अधिक प्रतिष्ठानों पर छापेमारी की है. फिलहाल, इनकम टैक्स विभाग की टीम घर व तमाम प्रतिष्ठानो में कारोबारी के कर्मचारियों और परिजनों से गहन पूछताछ में जुटी है.
जानकारी के मुताबिक, हरदोई में बुधवार सुबह रेलवे गंज में स्थित अवस्थी ब्रदर्स के घर और गोदाम में इनकम टैक्स ने छापेमारी की है. लगभग 40 गाड़ियों से आए 100 से अधिक लोगों ने अवस्थी ब्रदर्स के 6 ठिकानों पर छापेमारी की है. इनकम टैक्स के अधिकारी जब अवस्थी ब्रदर्स के गोदाम पर पहुंचे और कई बार खुलवाने की कोशिश की. लेकिन जब दरवाजा अंदर से नहीं खोला गया तो आईटी कर्मचारी  दरवाजा फांद कर अंदर दाखिल हुए और अंदर से गेट खोला. इसके बाद छापेमारी शुरू की गई. इनकम टैक्स अधिकारी ने बताया कि अवस्थी ब्रदर्स को लेकर तमाम तरह की शिकायतें आ रही थीं. उन पर टैक्स चोरी करने का आरोप है, जिसके चलते आज यह छापेमारी की गई है.

फिलहाल कोई भी जानकारी मीडिया से साझा नहीं की है
बताते चलें किशोर और नेशनल गुटखा के मालिक सुधीर अवस्थी और प्रवीण अवस्थी के यहां बुधवार की सुबह आयकर की टीम ने छापेमारी शुरू की है. गुटखा कारोबारी के घर, गोदाम, फैक्ट्री, मैरिज हाल सहित 10 से अधिक प्रतिष्ठानों पर छापेमारी की प्रक्रिया चल रही है. घर व तमाम प्रतिष्ठानो में कारोबारी के कर्मचारियों, परिजनों से गहन पूछताछ जारी है. हरदोई के कोतवाली शहर थाना क्षेत्र के नघेटा रोड पर गुटखा कारोबारी का मुख्य साम्राज्य व कार्यालय है. शहर के सभी ठिकानों पर छापेमारी से हड़कंप मचा हुआ है. जर्दा व्यापारी के घर हो रही छापामारी से जिले के अन्य बड़े व्यापारियों में हड़कंप की स्थिति मची हुई है. छापामारी करने वाली टीम ने फिलहाल कोई भी जानकारी मीडिया से साझा नहीं की है.

कोविड में लॉकडाउन से आया चर्चा में
कोविड-19 के दौरान जिस वक्त इंसान जिंदगी और मौत से जूझ रहा था और तमाम व्यापार और कारोबार बंद थे. ऐसे में पान मसाला का कारोबार भी बंद था. कोई भी पान मसाला मार्केट में उपलब्ध नहीं था. तब अवस्थी ब्रदर्स ने किशोर नाम का पान मसाला लांच कर मार्केट में उतारा था. गुपचुप तरीके से यह पान मसाला खूब बिका और फिर इसकी लत और टेस्ट लोगों की जुबां पर ऐसा चला कि लॉकडाउन खत्म होने के बाद भी यह खूब बिकता रहा और आज सिर्फ दो ही नहीं बल्कि आसपास के जनपदों में किशोर पान मसाला और नेशनल की सप्लाई भारी मात्रा में हो रही है.

छापामार कार्रवाई चलती रहती है
इससे पूर्व भी करोना काल में व्यापारी के यहां अवैध रूप से गुटका बेचने को लेकर छापामारी हुई थी. एक बार और व्यापारी के यहां जीएसटी में हेराफेरी को लेकर छापेमारी हो चुकी है. जिले के यह जर्दा व्यापारी हमेशा सुर्खियों में छाए रहते हैं. आए दिन इनके यहां छापामार कार्रवाई चलती रहती है.

आपके शहर से (हरदोई)

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |Tags: Hardoi News, Income tax department, Income tax raid, Uttar pradesh news



Source link