Sotiganj Chor Bazar Meerut News UP Police

admin

Sotiganj Chor Bazar Meerut News UP Police



मेरठ: पूरे भारत में चोरी के वाहनों के कटान को लेकर मशहूर मेरठ का सोतीगंज बाजार (Sotiganj Bazaar) योगी सरकार की सख्ती के बाद बंद हो गया, मगर अभी भी पश्चिमी उत्तर प्रदेश में वाहनों की चोरी का सिलसिला जारी है. इसका सबसे बड़ा कारण अब सामने आया है. मेरठ के सोतीगंज बाजार के बंद होने के बाद चोरों ने नया ठिकाना तलाश कर लिया है. चोरों ने चोरी किए गए वाहनों को अब विदेशों में भेजना शुरू कर दिया है. जी हां, हापुड़ जनपद की पुलिस ने ऐसे ही एक गिरोह का पर्दाफाश किया है, जो नेपाल से ऑन डिमांड आर्डर मिलने के बाद हापुड़ सहित गाजियाबाद दिल्ली व अन्य जनपदों से वाहनों की चोरी कर उन्हें नेपाल भेज देते थे.
वाहन चोरी की बढ़ती घटनाओं को देखते हुए हापुड़ एसपी दीपक भूकर के निर्देश पर हापुड़ जनपद की एसओजी टीम और हाफिजपुर थाना पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने एक शातिर वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश करते हुए गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. शातिर वाहन चोरों के कब्जे से पुलिस को 15 मोटरसाइकिल, तमंचे, कारतूस के अलावा मोटरसाइकिल चोरी करने के लिए इस्तेमाल में लाई जाने वाली मास्टर चाबियां भी बरामद हुई हैं. ये शातिर वाहन चोर हापुड़ सहित आसपास के जनपदों से ऑन डिमांड वाहनों की चोरी कर उन्हें 25 से 30 हजार रुपये में नेपाल में गिरोह के सदस्यों को बेच देते थे.
गिरोह का सरगना गाजियाबाद का सुमित बताया जा रहा है जो नेपाल से ऑन डिमांड आर्डर मिलने के बाद आसपास के जनपदों से अपाचे, बुलेट, केटीएम और अन्य मोटरसाइकिल की फोटो खींचकर व्हाट्सऐप पर नेपाल में राजकुमार को भेजते था और फिर डील कंफर्म होने के बाद वाहनों को चोरी कर नेपाल के बॉर्डर इलाके लखीमपुर खीरी जनपद तक पहुंचा देता था, जहां से नेपाल में बैठे राजकुमार के लोग मोटरसाइकिल को नेपाल लेकर चले जाते थे. गिरोह का सरगना सुमित नेपाल तक वाहन छोड़ने के लिए वाहन ले जाने वाले शख्स को 5 से 7 हजार रुपए देता था. नेपाल में बैठा शख्स राजकुमार किस कंपनी की बाइक और कौन सा मॉडल चोरी करना है, इसकी जानकारी सुमित को मुहैया कराता था जिसके बाद सुमित ऑन डिमांड की गई बाइक की फोटो खींचकर नेपाल में राजकुमार को भेजता था. नेपाल से कंफर्म होने के बाद सुमित गिरोह के सदस्यों से बाइक चोरी करा लेता था.
पुलिस की मानें तो नेपाल से राजकुमार, लक्ष्मी और अतुल ये तीन नाम सामने आए हैं, जो चोरी किए वाहनों को नेपाल में ठिकाने लगाते थे. पुलिस ने बरामद की गई 15 मोटरसाइकिल की कीमत करीब 20 लाख रुपये बताई है. गिरफ्तार इन शातिर चोरों सुमित, राजा, राहुल, नीशू पर हापुड़ सहित आसपास के जनपदों में 46 मुकदमे दर्ज हैं. फिलहाल पुलिस इनकी सीडीआर खंगाल रही है ताकि गिरोह के अन्य सदस्यों का पता लगाया जा सके.
हापुड़ एसपी दीपक भूकर ने प्रेसवार्ता कर बताया कि गिरफ्तार वाहन चोरों पर 46 से अधिक मुकदमे हापुड़ सहित आसपास के जनपदों में दर्ज हैं. गैंग का सरगना सुमित नेपाल से आर्डर मिलने के बाद बाइक चोरी कर नेपाल के बॉर्डर इलाके लखीमपुर खीरी भिजवा देता था, जहां चोरी किए गए वाहन की कुछ कैश में और बाकी पेमेंट ऑनलाइन सुमित के खाते में ट्रांसफर की जाती थी. इसके बाद नेपाल के रहने वाले राजकुमार के लोग चोरी किए गए वाहनों को नेपाल में लेकर चले जाते थे. इस गैंग के खुलासे के बाद पुलिस अब गैंग के अन्य लोगों की तलाश में तेजी से जुट गई है.

आपके शहर से (मेरठ)

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |Tags: Meerut news, Sotiganj Chor Bazaar, Uttar pradesh news



Source link