ind vs sl test series rohit sharma will open the innings with shubman gill after 8 months team india | IND vs SL: 8 महीने के बाद रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने उतरेगा ये बल्लेबाज, लंबे समय से था बाहर

admin

Share



नई दिल्ली: श्रीलंका को टी20 सीरीज में 3-0 से लपेटने वाली कप्तान रोहित शर्मा की सेना अब इस टीम के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में भिड़ने वाली है. ये रोहित की टेस्ट कप्तान के रूप में पहली सीरीज होने वाली है. रोहित के आते ही टीम में कुछ बड़े बदलाव होने तय हैं. ऐसे में प्लेइंग 11 भी लंबे समय के बाद कुछ बदली सी नजर आएगी. लेकिन रोहित के साथ इस बार टेस्ट सीरीज में एक नया ओपनर उतरेगा. ये खिलाड़ी लगभग 8 महीने के लंबे समय के बाद पहली बार रोहित के साथ ओपनिंग करता हुआ दिखेगा.  
रोहित के साथ उतरेगा नया ओपनर
श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में रोहित शर्मा के साथ एक नया ओपनर दिखने वाला है. रोहित के साथ आमतौर पर केएल राहुल उतरते हैं लेकिन वो इस सीरीज से बाहर हैं. ऐसे में इस सीरीज में रोहित के साथ शुभमन गिल को बल्लेबाजी करते हुए देखा जा सकता है. रोहित और गिल पूरे 8 महीने के बाद एक दूसरे के साथ पारी की शुरुआत करने के लिए उतरेंगे. इन दोनों खिलाड़ियों ने जून में हुए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के बाद एक साथ बल्लेबाजी नहीं की है. 
शुभमन शानदार युवा बल्लेबाज
शुभमन गिल एक शानदार युवा बल्लेबाज हैं. मात्र 22 साल के इस खिलाड़ी को भारत का अगला विराट कोहली माना जाता है. शुभमन ने टेस्ट क्रिकेट में अबतक शानदार बल्लेबाजी की है लेकिन वो कोई भी शतक लगाने में नाकाम रहे हैं. ऐसे में आगामी सीरीज में उनसे एक शतक की उम्मीद होगी. गिल ने 10 टेस्ट में 500 से अधिक रन बनाए हैं. कप्तान रोहित के अंडर ये खिलाड़ी और ज्यादा चमक सकता है. इंग्लैंड दौरे पर गिल बाहर थे, वहीं दिसंबर में हुई न्यूजीलैंड सीरीज से कप्तान रोहित बाहर थे. इसके बाद ये दोनों ही खिलाड़ी साउथ अफ्रीका सीरीज में भी नहीं खेले थे. 
रोहित शर्मा हैं बेस्ट ओपनर 
रोहित शर्मा इस वक्त टीम इंडिया के ही नहीं बल्कि दुनिया के भी बेस्ट ओपनिंग बल्लेबाज हैं. वनडे और टी20 में दुनिया पर राज करने वाले रोहित के नाम पहले टेस्ट क्रिकेट में कोई भी शतक विदेशी धरती पर नहीं था, लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ हाल ही में खत्म हुए दौरे पर उन्होंने ये कारनामा भी कर दिखाया. रोहित के नाम वनडे क्रिकेट में 3 डबल सेंचुरी हैं, मौजूदा समय में कोई भी दूसरा बल्लेबाज रोहित के इस रिकॉर्ड के आस-पास भी नहीं है.
तीनों फॉर्मेट के कप्तान बने रोहित
रोहित शर्मा अब भारतीय क्रिकेट टीम के तीनों फॉर्मेट में कप्तान बन चुके हैं. रोहित ने विराट कोहली की जगह ली है. रोहित को आईपीएल में शानदार कप्तानी के बाद टीम इंडिया की कमान सौंपी गई है. रोहित की कप्तानी में मुंबई इंडियंस ने सबसे ज्यादा 5 बार आईपीएल जीता है. अब रोहित से ऐसे ही कमाल की उम्मीद टेस्ट क्रिकेट में भी होगी.
भारतीय टेस्ट टीम:
रोहित शर्मा (कप्तान), मयंक अग्रवाल, प्रियांक पांचाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, शुभमन गिल, ऋषभ पंत, केएस भरत, आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, जयंत यादव, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह (वाइस कैप्टन), मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव और सौरभ कुमार. 



Source link