india vs sri lanka t20 series harshal patel bowling villain hero indian team rohit sharma jadeja shreyas iyer 2nd t20 | Ind vs SL: मैच जीतने के बावजूद विलेन बना टीम इंडिया का ये खिलाड़ी, अब रोहित नहीं देंगे मौका!

admin

Share



नई दिल्ली: भारत ने श्रीलंका को दूसरे टी20 मैच में आतिशी अंदाज में 7 विकेट से हराकर सीरीज पर कब्जा कर लिया है. भारत के बल्लेबाजों ने कमाल का खेल दिखाया और श्रीलंका टीम को पस्त कर दिया. श्रेयस अय्यर और रवींद्र जडेजा ने तूफानी पारियां खेलकर जीत भारत की झोली में डाल दी, लेकिन इन सब में एक प्लेयर ऐसा था. जो भारत के मैच जीतने के बावजूद विलेन बन गया है. 
जीतने के बावजूद विलेन बना ये प्लेयर 
श्रीलंका के खिलाफ मैच में भारतीय गेंदबाजों ने मैच बहुत ही खराब प्रदर्शन किया. विपक्षी बल्लेबाजों ने बॉलर्स के खिलाफ जमकर रन लूटे. आखिरी 5 ओवर में भारतीय टीम ने 80 रन दिए, जिससे श्रीलंका टीम बड़ा स्कोर खड़ा कर सकी. भारतीय गेंदबाजों में हर्षल पटेल बहुत ही महंगे साबित हुए और वह भारत की जीत में सबसे बड़े विलेन बन गए हैं. हर्षल विकेट लेना तो दूर, रन रोकने में भी नाकामयाब रहे. उन्होंने अपने चार ओवर के कोटे में 52 रन दिए. उन्होंने दोनों ही हाथों से रन लुटाए और वह सिर्फ एक ही विकेट हासिल कर सके. 
भारतीय टीम ने जीती सीरीज 
भारत ने श्रीलंका को 7 विकेट से हराकर तीन मैचों की टी20 सीरीज पर कब्जा कर लिया है. भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. श्रीलंका ने भारत को जीतने के लिए 184 रनों का टारगेट दिया, भारत ने श्रेयस अय्यर और रवींद्र जडेजा की घातक बल्लेबाजी के दम पर मैच जीत लिया. विराट कोहली की जगह खेल रहे श्रेयस अय्यर ने 44 गेंदों में 74 रन बनाए. अंत में जडेजा ने आतिशी बल्लेबाजी की, उनकी बैटिंग देखकर विपक्षी गेंदबाजों दांतो तले उंगलियां दबा लीं. 
कप्तान रोहित शर्मा ने किया बचाव 
दूसरे मैच में गेंदबाजों का प्रदर्शन ज्यादा खास नहीं रहा, लेकिन फिर भी कप्तान रोहित शर्मा ने उनके बारे में कहा, ‘गेंदबाजों पर ज्यादा सख्त नहीं होना चाहता, होती हैं ये चीजें हमने पहले कुछ ओवरों में (बल्लेबाजी पावरप्ले में) अच्छी गेंदबाजी की, उन्हें अच्छी तरह से प्रतिबंधित किया, आखिरी पांच ओवरों में 80 रन लुटाए. यह कुछ ऐसा है जिसे हमें आखिरी पांच ओवरों में की जाने वाली चीजों पर समझने की जरूरत है, लेकिन हमने अच्छा प्रदर्शन किया. पहले 15 ओवर पिच शानदार थी, गेंद अच्छी तरह से आ रही थी और ऐसी चीजें होती रहती हैं.’
आईपीएल की खोज रहे हैं हर्षल पटेल 
हर्षल पटेल (Harshal Patel) आईपीएल 2021 की खोज रहे हैं. इस गेंदबाज ने ऐसी घातक गेंदबाजी की, जिसे खेलने में बड़े से बड़े बल्लेबाजों के भी पसीने छूट गए. आरसीबी (RCB) की तरफ से खेलने वाले हर्षल पटेल (Harshal Patel) ने आईपीएल 2021 में सबसे ज्यादा विकेट लिए थे, उन्होंने सीजन के 15 मैचों में 32 विकेट हासिल किए थे. उनकी धीमी गति की गेंदों पर विकेट लेने की कला से सभी अच्छी तरह से वाकिफ हैं और वो दोनों तरफ से स्विंग गेंदबाजी कर सकते हैं. उनके इसी प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में डेब्यू करने का मौका मिला था. जहां उन्होंने इस मौके को बखूबी भुनाया और शानदार गेंदबाजी से सभी का दिल जीत लिया. 



Source link