Sunil Gavaskar IND vs SL Virat Kohli Indian Test Team Cheteshwar Pujara Ajinkya Rahane Ind Vs SL Test | गावस्कर की रोहित को सलाह, टीम के भले के लिए जल्द करो ये बड़ा बदलाव

admin

Share



नई दिल्ली: टी20 सीरीज के बाद रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी. बता दें कि श्रीलंका के खिलाफ 4 मार्च से पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा. टेस्ट टीम के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया जा चुका है. जहां टीम में चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, ईशांत शर्मा और रिद्धिमान साहा जैसे खिलाड़ियों को जगह नहीं दी गई है. ऐसे में चेतेश्वर पुजारा की जगह नंबर 3 पर बल्लेबाजी कौन करेगा ये सबसे बड़ा सवाल है. इस सवाल का जवाब अब भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने खोज निकाला हैं.
पुजारा की जगह लेने के लिए ये बल्लेबाज तैयार
पुजारा की जगह भारतीय टीम के पास नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने के लिये हनुमा विहारी, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल और केएल राहुल के रूप में कई विकल्प मौजूद हैं, लेकिन पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर का मानना है कि पुजारा की जगह विराट कोहली को नंबर 3 पर खेलने के लिये उतरना चाहिये, इसके लिये उन्होंने रिकी पोंटिंग का उदाहरण भी दिया. बता दें कि सचिन तेंदुलकर के संन्यास लेने के बाद से विराट कोहली नंबर चार पर बल्लेबाजी कर रहे हैं.
विराट पर गावस्कर की नजर
इंडिया टुडे से बात करते हुए गावस्कर ने कहा,’मेरे हिसाब से विराट कोहली नंबर 3 पर बल्लेबाजी कर सकते हैं, क्योंकि जब आप सबसे बेस्ट बल्लेबाजों की ओर देखते हैं तो रिकी पोंटिंग नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते थे, विराट नई गेंद खेलने में सक्षम हैं और अगर जल्दी विकेट गिर जाती है तो ऐसे में विराट टीम को वापस सही राह पर ला सकते हैं, इसलिए कोहली ही टेस्ट टीम में पुजारा की जगह का सही विकल्प हैं.’
रहाणे-पुजारा रणजी में दिखा रहे हैं दम
भारतीय टीम से बाहर हुए सीनियर खिलाड़ियों को घरेलू स्तर पर खेली जा रही रणजी ट्रॉफी में रनों की बारिश और विकटों का अंबार लगाना है तभी टीम में उनकी वापसी होगी. रणजी ट्रॉफी में खेल रहे अजिंक्य रहाणे ने जहां शतक लगाया था को वहीं पर पुजारा पहली पारी में बिना खाता खोले लौटे थे तो दूसरी पारी में 91 रनों की पारी खेली था. दोनों बल्लेबाज लगाता फ्लॉप रहे थे जिसके चलते मैनेजमेंट ने दोनों बल्लेबोजों को टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया.



Source link