T20 World Cup 2021: Rahul Chahar can create problems for Virat Kohli in upcoming World Cup |इस खिलाड़ी के प्रदर्शन ने बढ़ाई Virat Kohli की टेंशन, T20 वर्ल्ड कप में साबित होगा विलेन!

admin

इस खिलाड़ी के प्रदर्शन ने बढ़ाई Virat Kohli की टेंशन, T20 वर्ल्ड कप में साबित होगा विलेन!



नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप 2021 इसी महीने की 17 तारीख से यूएई और ओमान में खेला जाएगा. इस बड़े टूर्नामेंट के लिए बीसीसीआई ने पिछले महीने ही टीम इंडिया की घोषणा कर दी. बता दें कि वर्ल्ड कप टीम में कुछ खिलाड़ियों के चयन को लेकर सभी को काफी हैरानी हुई. कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं जिनको मौका देकर सेलेक्टर्स से एक बहुत बड़ी गलती हो गई है. 
इस खिलाड़ी के प्रदर्शन ने बढ़ाई टेंशन 
टीम इंडिया में वर्ल्ड कप के लिए युवा स्पिनर राहुल चाहर को जगह दी गई. लेकिन यूएई में खेले जा रहे आईपीएल के दूसरे हाफ में राहुल का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है. इसी से एक बात तो साफ है कि उन्हें वर्ल्ड कप जैसे टूर्नामेंट में मौका देकर सेलेक्टर्स से बड़ी गलती हो गई है. लेकिन दूसरे फेज में राहुल चाहर की गेंदबाजी बेहद ही साधारण रही है और उन्होंने जमकर रन भी लुटाए हैं. आलम तो यहां तक है कि राहुल का करियर बनाने वाली मुंबई इंडियंस ने भी उन्हें अपने प्लेइंग 11 से बाहर कर दिया. राहुल की जगह कल सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ भी पीयूष चावला को जगह दी गई थी.   
बड़े गेंदबाजों को कर दिया गया बाहर
हैरानी की बात तो ये है कि राहुल को युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव जैसे दिग्गज गेंदबाजों के ऊपर जगह मिली. एक और बड़ी समस्या ये है कि राहुल ने अबतक सिर्फ 5 ही इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं और वर्ल्ड कप जैसे स्टेज के लिए ये काफी कम अनुभव है. चहल ने आईपीएल के दूसरे फेज में शानदार प्रदर्शन कर के सेलेक्टर्स को करारा जवाब दिया है. वो इस वक्त बेहतरीन लय में हैं और यूएई की पिचों पर उन्होंने बल्लेबाजों की नाक में दम किया हुआ है. इतना ही नहीं चहल टी20 क्रिकेट में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं.
10 अक्टूबर तक हो सकते हैं बदलाव 
जैसा कि आप सभी जानते हैं कि टी20 वर्ल्ड कप से पहले सभी देश 10 अक्टूबर तक अपनी-अपनी टीमों में बदलाव कर सकते हैं. ऐसे में राहुल चाहर की जगह एक बार फिर से युजवेंद्र चहल को देखा जा सकता है. यूएई की पिचों पर चहल ने धमाल मचाया हुआ है, ऐसे में विराट कोहली अपने इस फेवरेट गेंदबाज को टीम में वापसी कराना चाहेंगे.
वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन, हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी.
स्टैंडबाय: श्रेयस अय्यर, शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर 



Source link