UP Chunav Re polling in Karhal Jaswantpur order Election Commission on complaint SP Singh Baghel nodelsp

admin

Children become support system of elderly parents but akhilesh yadav taking help from his ailing father says sp singh baghel karhal nodark - UP Election: एसपी सिंह बघेल बोले



मैनपुरी. करहल विधानसभा (Karhal assembly) क्षेत्र में मतदान के दौरान गड़बड़ी की शिकायत के बाद यहां पुनर्मतदान के आदेश जारी किए गए हैं. शिकायत पर चुनाव आयोग ने संज्ञान लिया और मैनपुरी की 110 करहल विधानसभा सीट पर बूथ संख्या 266 प्राथमिक विद्यालय जसवंतपुर में पुनर्मतदान कराने के आदेश दे दिए. यहां बुधवार को पुनर्मतदान के लिए तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. इस सीट पर रविवार को तीसरे चरण के लिए मतदान हुआ था.
करहल से समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव का मुकाबला बीजेपी के एसपी सिंह बघेल से है. प्राथमिक विद्यालय जसवंतपुर पर मतदान के दौरान बूथ कैप्चरिंग की शिकायत की गई थी. भाजपा प्रत्याशी एसपी सिंह बघेल द्वारा की गई शिकायत के बाद प्रेक्षक करहल चंद्र कुमार जमातिया ने पुनर्मतदान की रिपोर्ट निर्वाचन आयोग को भेजी थी. निर्वाचन आयोग के आदेश पर बुधवार को जसवंतपुर के बूथ संख्या 266 पर पुनर्मतदान कराया जाएगा.
पुनर्मतदान के दौरान भी सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. पूरी मतदान प्रक्रिया की वेबकास्टिंग के साथ ही स्टेटिक मजिस्ट्रेट, सेक्टर मजिस्ट्रेट और जोनल मजिस्ट्रेट मौजूद रहेंगे. इसके साथ-साथ अर्धसैनिक बल और पुलिस बल तैनात रहेगा. मंगलवार को पोलिंग पार्टी की रवानगी और ईवीएम उपलब्ध कराने के लिए अधिकारी और कर्मचारी तैयारी में जुटे रहे.
72.50 प्रतिशत हुआ था मतदान20 फरवरी को हुए मतदान के दौरान जसवंतपुर स्थित मतदेय स्थल पर कुल 72.50 प्रतिशत मतदान हुआ था. गांव के कुल 1113 मतदाताओं में से 807 ने वोट डाले थे. जिला निर्वाचन अधिकारी अविनाश कृष्ण सिंह ने बताया कि निर्वाचन आयोग के निर्देश पर बुधवार को सुबह सात बजे से जसवंतपुर में पुनर्मतदान होगा.
अखिलेश यादव और एसपी सिंह हैं आमने-सामनेकरहल सीट से सपा मुखिया अखिलेश यादव पहली बार विधानसभा चुनाव लड़े हैं. भाजपा ने केंद्रीय राज्यमंत्री एसपी सिंह बघेल को इसी सीट से उतारा है. बसपा से कुल्दीप नरायन चुनाव मैदान में हैं. इस सीट पर रविवार को वोट डाले गए थे.

आपके शहर से (मैनपुरी)

उत्तर प्रदेश

UP 4th Phase Voting: यूपी चुनाव के चौथे चरण में 9 जिलों की 59 सीटों पर वोटिंग आज, जानें हर डिटेल

बेटी की विदाई की हो रही थी तैयारी, अचनाक हुआ विस्फोट और दुल्हन समेत 4 की मौत से मचा कोहराम

Reena Dwivedi New Look: नए लुक में नजर आईं ‘पीली साड़ी’ वाली मैडम, पोलिंग अफसर रीना द्विवेदी का नया अवतार देख चौंक गए लोग

UP Chunav: अमेठी में नहीं उतर सका छत्तीसगढ़ के CM का हेलिकॉप्टर, भूपेश बघेल ने फिर कैसे दिया भाषण?

जब कुएं में मिला कंकाल, पहचान होने पर चारों तरफ मची चीख-पुकार, जानें पूरा मामला

UP Chunav: पेरेंट्स करेंगे वोटिंग, बच्चों को मिलेंगे अतिरिक्त 10 नंबर, जानें लखनऊ के इस स्कूल की अनोखी पहल

यूपी में भीषण हादसा, शाहजहांपुर में यात्रियों से भरी बस पलटी, 2 दर्जन से अधिक लोग घायल

यूपी चुनाव में तेल का खेल: 1 लीटर में सवा किमी चली रोडवेज की बस, चालक की संविदा समाप्त

चार चरण के मतदान के बाद UP के चुनावी रण में होगी राहुल गांधी की एंट्री, 25 फरवरी को अमेठी और प्रयागराज का दौरा

UP में बड़ी हलचल: रीता बहुगुणा जोशी के बेटे मयंक जोशी होंगे SP में शामिल! अखिलेश यादव ने शेयर की तस्वीर

UP Chunav: …चुनावी सभा में छत्तीसगढ़ के CM भूपेश बघेल भूले अपने ही प्रत्याशी का नाम, नेताओं ने याद दिलाया

उत्तर प्रदेश

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |Tags: Akhilesh yadav, Mainpuri News, Uttar Pradesh Assembly Elections, Uttar Pradesh Elections



Source link