UP Chunav OPD will be closed tomorrow in Lucknow hospitals due to UP Election Fourth Phase Voting

admin

UP Chunav OPD will be closed tomorrow in Lucknow hospitals due to UP Election Fourth Phase Voting



लखनऊ: उत्तर प्रदेश में चौथे चरण (UP Assembly Election 2022) के लिए कल यानी 23 फरवरी को मतदान होना है. चौथे चरण के लिए होने वाले मतदान के लिए राजधानी लखनऊ के अस्पतालों के लिए अलर्ट जारी किया गया है, जिसके तहत कल सभी ओपीडी बंद रहेंगे, केवल इमरजेंसी इलाज ही मिल पाएगा. मतदान की वजह से बुधवार को सार्वजनिक अवकाश घोषित किया गया है.
मीडिया रिपोर्ट की मानें तो यूपी चुनाव के लिए वोटिंग की वजह से बुधवार को पीजीआई, केजीएमयू, लोहिया संस्थान, रानी लक्ष्मीबाई, बलरामपुर, डफरिन, झलकारीबाई, सिविल व लोकबंधु समेत सभी अस्पतालों की ओपीडी सेवाएं बंद रहेंगी. हालांकि, अलर्ट में स्पष्ट तौर पर कहा गया है कि इमरजेंसी सेवा नहीं रुकेगी. वोटिंग के बीच भी इमरजेंसी सेवाओं को पूरी क्षमता के साथ चलाया जाएगा. इतना ही नहीं, इमरजेंसी ऑपरेशन थियेटर भी रन करेंगे.

बता दें कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए चौथे चरण का मतदान 23 फरवरी (4th Phase Voting on Feb 23) होगा. सोमवार को इस चरण के लिए प्रचार थम गया. चौथे चरण में 9 जिलों की 59 विधानसभा सीटों के लिए वोट डाले जाएंगे. इसमें रोहिलखंड से तराई बेल्ट और अवध क्षेत्र के 624 कैंडिडेट मैदान में हैं.

वहीं, अब तक पहले तीन चरण में यूपी विधानसभा की 403 में से 172 सीटों के लिए वोट डाले जा चुके हैं. जबकि यूपी विधानसभा चुनाव के चौथे चरण की 59 विधानसभा सीटें रायबरेली, पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई, लखनऊ, उन्नाव, फतेहपुर और बांदा जिलों की हैं.

लखनऊ के साथ रायबरेली रहेगी खास नजर
यूपी चुनाव के चौथे चरण के दौरान लखनऊ के साथ रायबरेली भी खास नजर रहेगी, क्‍योंकि इसे गांधी परिवार का गढ़ माना जाता है. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी यहीं से लोकसभा सांसद हैं. इसके साथ चौथे चरण में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की चुनावी रणनीति की भी परीक्षा होगाी. जबकि अवध क्षेत्र की सीटों पर सबकी नजर हैं, क्‍योंकि पिछले दो विधानसभा चुनावों में जिस पार्टी ने यहां जीत दर्ज की, सरकार उसी की बनी है. वहीं, चौथे चरण में 16 सीटें अनुसूचित जाति (एससी) के कैंडिडेट्स के लिए रिजर्व हैं.

आपके शहर से (लखनऊ)

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |Tags: Assembly elections, Uttar Pradesh Assembly Elections, Uttar pradesh news



Source link