Excise department suspended 3 officers in hooch tragedy case nodark

admin

Excise department suspended 3 officers in hooch tragedy case nodark



आजमगढ़. यूपी विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) के दौरान आजमगढ़ में जहरीली शराब (Hooch Tragedy in Azamgarh) पीने के बाद पांच लोगों की मौत से हड़कंप मच गया है. वहीं, इस वक्‍त 41 लोग कई अस्‍पतालों में भर्ती हैं, जिनमें से 2 से 3 मरीजों की गंभीर हालत है. जबकि इस मामले को लेकर आबकारी विभाग ने अपने तीन अधिकारियों और कर्मचारियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है. इसमें आजमगढ़ के निरीक्षक नीरज सिंह के अलावा आबकारी आरक्षक सुमन कुमार पांडे और राजेंद्र प्रताप सिंह शामिल हैं. इसके साथ आबकारी ने विभागीय जांच शुरू होने की बात कही है.
यह मामला आजमगढ़ के अहरौला थाना क्षेत्र के माहुल कस्बे का है. वहीं, इस घटना में सपा के दिग्‍गज नेता बाहुबली रमाकांत यादव (Bahubali Ramakant Yadav) का कनेक्‍शन भी सामने आया है. दरअसल रविवार को जिस सरकारी ठेके से लोगों ने देसी शराब खरीदी थी उसका मालिक रंजेश यादव है. ग्रामीणों के मुताबिक, आरोपी समाजवादी पार्टी के बाहुबली रमाकांत यादव को नाना कहता है. दरअसल सरकारी ठेके का अनुज्ञापी रंगेश यादव सपा के बाहुबली नेता की बहन की बेटी का बेटा है. इस बार सपा ने बाहुबली रमाकांत यादव को फूलपुर पवई से अपना प्रत्याशी बनाया है. यही नहीं, ग्रामीण खुलेआम इस घटना का आरोप रमाकांत यादव पर लगा रहे हैं. इसके अलावा वह प्रदर्शन भी कर रहे हैं.
जिलाधिकारी अमृत त्रिपाठी ने लिखा चुनाव आयोग को पत्रवहीं, आजमगढ़ शराबकांड को लेकर जिलाधिकारी अमृत त्रिपाठी और पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने चुनाव आयोग को पत्र लिखते हुए आबकारी विभाग पर सवाल उठाए थे. इस मामले में अहरौला थाना प्रभारी संजय सिंह के साथ चौकी इंचार्ज माहुल और बीट कांस्टेबल लापरवाही सामने आयी है.
रातभर मरीजों को अस्‍पताल पहुंचाते रहे लोगवहीं, जहरीली शराब पीने के बाद देर रात लोगों की तबीयत खराब होने की बात चली. इसके बाद लोग रातभर तबीयत खराब होने वालों को अस्‍पताल ले जाते रहे. मृतकों के परिजनों के मुताबिक, सभी लोगों ने माहुल कस्‍बे की ही एक देसी शराब की दुकान से शराब खरीदकर पी थी, लेकिन इसके बाद लोगों की तबीयत खराब होने लगी. इसके बाद लोगों को अस्‍पताल ले जाया गया, लेकिन पांच लोगों ने दम तोड़ दिया है. ग्रामीणों के मुताबिक, अब तक दस से अधिक लोगों की मौत हो चकी है. जबकि मृतकों के परिवार में मातम पसरा हुआ है. मृतकों के परिजनों का कहना है कि प्रशासन की लापरवाही से जहरीली शराब की क्षेत्र में बिकी हो रही है. प्रशासन को दोषियों के खिलाफ सख्‍त कार्रवाई करनी चाहिए.

आपके शहर से (आजमगढ़)

उत्तर प्रदेश

HoochTragedy in Azamgarh: जहरीली शराब पीने से 5 की मौत, आबकारी विभाग ने तीन अधिकारी किए निलंबित

Azamgarh: जहरीली शराब का तांडव, 5 की मौत, 41 अस्‍पताल में भर्ती, सामने आया बाहुबली रमाकांत यादव का कनेक्‍शन

UP : आजमगढ़ में जहरीली शराब पीने से पांच लोगों की मौत,10 की हालत गंभीर

UP Chunav: सास की सियासी पिच पर बहू ठोकेगी ताल, नामांकन के आखिरी दिन SP-SBSP गठबंधन ने पुष्पा सरोज पर खेला दांव

UP Chunav: ‘अखिलेश यादव’ के खिलाफ चुनाव लड़ रहे शाह आलम हैं आजमगढ़ के सबसे अमीर प्रत्याशी, ओवैसी ने चला है दांव

आजमगढ़ में प्रॉपर्टी डीलर हत्याकांड का पुलिस ने किया बड़ा खुलासा, सामने आया चौंकाने वाला सच!

माफिया डॉन मुख्तार अंसारी को MP-MLA कोर्ट ने गैंगस्टर के मामले में दी जमानत, जानें क्या जेल से आ सकेंगे बाहर

UP Chunav: सुभासपा नेता शशि प्रकाश के बिगड़े बोल, कहा- ‘मायावती नर्तकी, BJP की गोद में कर रहीं रासलीला’

आजमगढ़: कहासुनी के बाद गोली मारकर प्रॉपर्टी डीलर की हत्या, जांच में जुटी पुलिस

UP Chunav: अखिलेश यादव के गढ़ में ‘अखिलेश यादव’ के खिलाफ असदुद्दीन ओवैसी ने चल दिया बड़ा दांव, जानें पूरा माजरा

UP Election: मायावती ने जारी की 47 प्रत्‍याशियों की एक और लिस्‍ट, जानें मुख्‍तार अंसारी को कौन देगा टक्‍कर?

उत्तर प्रदेश

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |Tags: Azamgarh big news, Azamgarh Police



Source link