Maulana Arshad Madani said will challenge decision in high court over Ahmedabad Bomb Blast case verdict upns

admin

Maulana Arshad Madani said will challenge decision in high court over Ahmedabad Bomb Blast case verdict upns



सहारनपुर. अहमदाबाद में 2008 (Ahmedabad Bomb Blast case) में हुए सिलसिलेवार बम धमाकों के मामले में 38 दोषियों को स्पेशल कोर्ट ने मौत की सजा सुनाई, साथ ही 11 अन्य को उम्रकैद की सजा सुनाई गई. इन धमाकों में 56 लोगों की मौत हो गई थी और 200 से अधिक लोग घायल हो गए थे. अब इस फैसले को जमीअत उलेमा-ए-हिंद अध्यक्ष मौलाना अरशद मदनी (Maulana Arshad Madani) ने चुनौती देने की बात कही है. यूपी के सहारनपुर में मौलाना अरशद मदनी ने कहा कि विशेष अदालत का फैसला अविश्वसनीय है, हम सजा के खिलाफ हाईकोर्ट जाएंगे और कानूनी लडाई जारी रखेंगे. उन्होंने कहा कि देश के नामी वकील, दोषियों को फांसी से बचाने के लिए मजबूती से कानूनी लड़ाई लड़ेंगे. हमें यकीन है कि इन लोगों को हाईकोर्ट से पूरा न्याय मिलेगा, पहले भी कई मामलों में निचली अदालतों से सजा पाए दोषी हाईकोर्ट या SC से बरी हो चुके हैं.
मौलाना अरशद मदनी ने कहा कि इसका एक बड़ा उदाहरण अक्षरधाम मंदिर हमले का मामला है, जिसमें निचली अदालत ने मुफ्ती अब्दुल कय्यूम सहित 3 को फांसी की सजा सुनाई थी और 4 को उम्र कैद की सजा दी गई थी, गुजरात हाईकोर्ट ने भी निचली अदालत के फैसले को बरकरार रखा था. लेकिन जब मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंचा तो कोर्ट ने ना सिर्फ सभी लोगों को बाइज्जत बरी किया, बल्कि कोर्ट ने निर्दोष लोगों को झूठे तरीके से बम ब्लास्ट में फंसाने की साजिश करने पर गुजरात पुलिस को भी फटकार लगाई थी. मौलाना अरशद मदनी का कहना है कि, हमें उम्मीद है कि इस मामले में भी आरोपियों को राहत मिलेगी. उन्होंने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो हम इस मामले में भी सुप्रीम कोर्ट जाएंगे.
अखिलेश यादव ने ट्वीट किया Video- इतना तो मजनूं भी नहीं पिटा लैला के प्‍यार में जितना बेरोजगार छात्र पिटे भाजपा की सरकार में!
मदनी ने कहा कि अमेरिकी वाणिज्य दूतावास पर हमले के मामले में सात लोगों को मौत की सजा और एक आरोपी को मुंबई सत्र अदालत ने मौत की सजा सुनाई थी. लेकिन जमीयत उलमा-ए-हिंद की कोशिशों से सात आरोपियों को सम्मानजनक रूप से बरी कर दिया गया था, जबकि दो व्यक्तियों की सजा को सात साल कर दिया गया था. उन्होंने कहा कि हमें उम्मीद है कि हम इस मामले के आरोपियों को भी SC से फांसी और उम्र कैद की सजा से बचाने और उन्हें बाइज्जत बरी कराने में कामयाब होंगे. गौरतलब है कि अहमदाबाद में 26 जुलाई 2008 को 70 मिनट के भीतर एक के बाद एक करके 21 धमाके हुए थे. अदालत ने 7,000 से अधिक पन्नों के फैसले में मामले को दुर्लभ से दुर्लभतम बताया और 38 दोषियों को फांसी, जबकि 11 अन्य को मौत होने तक उम्रकैद की सजा सुनायी.

आपके शहर से (सहारनपुर)

उत्तर प्रदेश

अखिलेश यादव ने ट्वीट किया Video- इतना तो मजनूं भी नहीं पिटा लैला के प्‍यार में जितना…

अहमदाबाद बम ब्लास्ट मामले में कोर्ट के फैसले को चुनौती देंगे मौलाना अरशद मदनी, कही ये बात

UP Election: चुनाव से पहले ही हिरासत में लिए गए सपा प्रत्‍याशी, सुबह 4 बजे आवास पर पहुंची थी पु‍लिस

UP Board: यूपी प्री बोर्ड परीक्षाएं फरवरी के अंतिम सप्ताह तक, गृह परीक्षा मार्च मध्य तक होंगी आयोजित

Delhi-Varanasi Bullet Train: वाराणसी-दिल्‍ली बुलेट ट्रेन के लिए अंडरग्राउंड स्‍टेशन, 1 दिन में लगाएगी 18 फेरे

Govt Jobs 2022: उत्तर प्रदेश पुलिस, CISF, केंद्रीय विद्यालय, SAIL, डेंटल सर्जन और अन्य की वैकेंसी

Magh mela 2022:-माघ मेले में दिख रहें हैं विविधताओं के  अनेकों रंग,साधु-संतों की हैं अनोखी तपस्या

Uttar Pradesh Mausam: उत्‍तर प्रदेश में ठंड, बारिश या फिर खिली रहेगी धूप? जानें मौसम का ताजा हाल

जानिए किस महाविद्यालय ने कॉलेज कैंपस में ड्रेस कोड लागू करने का नोटिस किया चस्पा

UP: ललितपुर में बड़ा हादसा, बारातियों से भरी पिकअप की ट्रक से भिड़ंत, 2 की मौत, 12 गंभीर रूप से घायल

UP Election: झांसी के मोंठ में भाजपा नेता के घर पर हमले के बाद तनाव, सपा प्रत्याशी पर लगा आरोप, PAC तैनात

उत्तर प्रदेश

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |Tags: Ahmedabad News, Bjp government, CM Yogi, Maulana Arshad Madani, Saharanpur Big News, Saharanpur news, UP news



Source link