Up chunav bjp and sp candidates supporters clashes in ayodhya gosaiganj vidhan sabha mein bjp samajwadi workers me jhadap

admin

Up chunav bjp and sp candidates supporters clashes in ayodhya gosaiganj vidhan sabha mein bjp samajwadi workers me jhadap



अयोध्या: यूपी विधानसभा चुनाव (UP Chunav) में जारी जुबानी जंग अब हाथापाई पर उतर आई है. यूपी चुनाव के तीसरे चरण से पहले शुक्रवार को अयोध्या (Ayodhya News) में भाजपा और समाजवादी पार्टी उम्मीदवारों के समर्थक आपस में भिड़ गए. पूरे इलाके में उस वक्त अफरा-तफरी मच गई, जब गोसाईगंज विधानसभा (Gosaiganj Assembly Seat) में प्रचार के दौरान सपा और भाजपा उम्मीदवारों के समर्थक आमने-सामने आ गए और देखते ही देखते भीषण तोड़फोड़ शुरू हो गई. दोनों पक्षों में न केवल झड़प हुई, बल्कि फायरिंग भी हुई. सपा प्रत्याशी अभय सिंह (Samajwadi Party Candidate Abhay Singh) ने जहां भाजपाइयों पर आरोप लगाया है, वहीं भाजपा प्रत्याशी आरती तिवारी के पति खब्बू तिवारी ने सपाइयों पर हमले का आरोप लगाया है. फिलहाल, पुलिस मामले की जांच कर रही है.
दरअसल, शुक्रवार को गोसाईगंज विधानसभा क्षेत्र में सपा प्रत्याशी बाहुबली अभय सिंह और भाजपा प्रत्याशी आरती तिवारी के पति खब्बू तिवारी के समर्थक आपस में भिड़ गए. पहले तो एक-दूसरे के खिलाफ नारेबाजी हुई और फिर देखते ही देखते मामला बिगड़ गया और दोनों पक्षों में भिड़ंत हो गई. इसके बाद खूब लाठी-डंडे और पत्थर चले. इतना ही नहीं, झड़प के दौरान फायरिंग की भी सूचना है और भाजपा प्रत्याशी के काफिले में शामिल गाड़ियों में जमकर तोड़फोड़ भी की गई है.
यह घटना महाराजगंज थाना के नेव कबीरपुर के पास हुई, जहां आरोप है कि सपा कार्यकर्ताओं ने भाजपा प्रत्याशी के काफिले पर हमला किया और गाड़ियों में जमकर तोड़फोड़ की. भाजपा प्रत्याशी आरती तिवारी के लिए प्रचार कर रहीं गाड़ियों के साथ जमकर तोड़फोड़ की गई है. इतना ही नहीं, इस दौरान चार पांच राउंड फायरिंग भी हुई, जिसमें भाजपा नेता विकास सिंह बाल-बाल बचे. स्थानीय लोगों का कहना है कि फायरिंग खुद समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी अभय सिंह ने की.
आरोप है कि भाजपा प्रत्याशी के काफिले पर सपा कार्यकर्ताओं ने हमला कर दिया. इस घटना को लेकर भाजपा के कार्यकर्ता में काफी रोष है. इस मामले को लेकर महाराजगंज थाने में भी पथराव किया गया. यह घटना रात करीब नौ बजे के आसपास की बताई जा रही है. भाजपा प्रत्याशी का जहां आरोप है कि सपा प्रत्याशी के समर्थकों ने हमला किया तो वहीं सपा प्रत्याशी बाहुबली अभय सिंह का आरोप है कि उनके काफिले पर भाजपाईयों ने हमला कर दिया. इस घटना के बाद भारी भरकम काफिले के साथ सपा प्रत्याशी अभय सिंह के समर्थकों ने थाने में पहुंच कर जमकर बवाल काटा और थाने में भी तोड़फोड़ मचाई.
सपा-भाजपा समर्थकों में भिड़ंत मामले पर एसएसपी शैलेश पांडे ने कहा कि प्रचार के दौरान दोनों प्रत्याशियों के समर्थक आमने-सामने हुए. एक दूसरे पर पथराव व फायरिंग का आरोप लगा रहे हैं. कई गाड़ियों के शीशे टूटे हैं और एक या दो लोग हल्के रूप से चोटिल भी हुई हैं. इस पूरे मामले की जांच चल रही है. दोनों पक्षों से तहरीर मिली है और जांच के बाद दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी. फिलहाल, कानून व्यवस्था नियंत्रण में है.

आपके शहर से (अयोध्या)

उत्तर प्रदेश

UP: ललितपुर में बड़ा हादसा, बारातियों से भरी पिकअप की ट्रक से भिड़ंत, 2 की मौत, 12 गंभीर रूप से घायल

UP Election: झांसी के मोंठ में भाजपा नेता के घर पर हमले के बाद तनाव, सपा प्रत्याशी पर लगा आरोप, PAC तैनात

अजीत सिंह हत्याकांड: अग्रिम जमानत याचिका वापस ले धनंजय सिंह ने अब सरेंडर के लिए दी अर्जी

Aligarh Assembly Seat: अलीगढ़ के दो ध्रुव वैश्‍य और मुस्‍लिम, जो बनते हैं जीत और हार का कारण

Mujaffarnagar Assembly Seat: किसान आंदोलन के साये में होगा मुजफ्फरनगर में चुनाव, परिणाम पर टिकी नजर

UP Chunav: BJP ने राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग की सदस्य अंजू बाला को पार्टी से निकाला, इस नेता पर भी गिरी गाज

UP Chunav: अयोध्या में सपा-भाजपा कैंडिडेट के समर्थक आपस में भिड़े, हवाई फायरिंग और गाड़ियों में भीषण तोड़फोड़

Khatauli Assembly Seat: खतौली में लंबे समय बाद खिला था ‘कमल’, विपक्ष की चुनौती में कितना दम?

Meerapur Assembly Seat: मीरापुर में कम था BJP की जीत का अंतर, क्या फिर होगी कांटे की टक्कर?

Russia-Ukraine Tension से UP के कई परिवार बेचैन, बरेली-रामपुर के 20 MBBS स्टूडेंट्स यूक्रेन में फंसे, लगा रहे यह गुहार

Garhmukteshwar Assembly Seat: सपा के जबड़े से बीजेपी ने छीना था गढ़मुक्तेश्वर, इस बार क्या है समीकरण

उत्तर प्रदेश

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |Tags: Assembly elections, Ayodhya, Uttar Pradesh Assembly Elections, Uttar pradesh news



Source link