india vs west indies Sunil Gavaskar angry on rostan chase t20 match indian team batting all rounder kolkata | पहला मैच जीतने के लिए वेस्टइंडीज टीम ने अपनाई थी ये ट्रिक, देखते ही आगबबूला हुए Sunil Gavaskar

admin

Share



नई दिल्ली: भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को पहले मैच में  6 विकेट से हरा दिया है. भारत के गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने मैच में कमाल का खेल दिखाया. कप्तान रोहित शर्मा ने मैच में 40 रनों की शानदार पारी खेली. वेस्टइंडीज टीम ने मैच जीतने के लिए एक घातक ट्रिक का इस्तेमाल किया, जिसे देखते ही सुनील गावस्कर ने लताड़ लगाई है. 
वेस्टइंडीज टीम ने किया ये काम 
कोलकाता के ईडन गार्डन मैदान पर भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला टी20 मैच खेला गया. हिंदुस्तान टाइम्स की खबर के मुताबिक इस मैच में भारतीय बैटिंग के दौरान जब कैमरा विंडीज ऑलराउंडर रोस्टन चेस की ओर गया था, तब देखा गया कि उन्होंने अपने हाथ में काले रंग की पट्टी लपेटी हुई है. कई बार फिल्डर हाथ में चोट ना लगे. रोस्टन चेस ने अपनी लेफ्ट हथेली में काले रंग का टेप लगाया हुआ था. अब भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने इस पर बड़े सवाल खड़े किए हैं. 
गुस्से से भड़के सुनील गावस्कर 
भारत के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने इसी गलती को जैसे ही कमरे के द्वारा देखा, तो उसके बाद उन्होंने इस पर बड़े सवाल खड़े किए हैं. कि क्या किसी की पूरी हथेली को ढंकना कानूनों के भीतर है,ना कि उसके एक विशेष हिस्से को,भारत के पूर्व कप्तान ने कहा कि ऐसा करने से फिल्डर को गेंद पकड़ने में फायदा हो सकता है. क्या इस तरह की चीजों को पहनने की इंटरनेशनल क्रिकेट में जरूरत है. वहीं, काले टेप को पहनकर रोस्टन चेस ने चार ओवर किए थे. चार ओवर के कोटे में उन्होंने 14 रन देकर दो विकेट हासिल किए है.  
टीम इंडिया ने शानदार तरीके से जीता मैच 
पहला टी20 मैच भारतीय टीम ने बहुत ही शानदार तरीके से जीत लिया है. भारतीय गेंदबाजों ने मैच में कमाल का खेल दिखाया. भुवनेश्वर कुमार ने अपने पहले ही ओवर में वेस्टइंडीज के ब्रेंडन किंग को पवेलियन की राह दिखाई थी. वहीं, रवि बिश्नोई ने एक ही ओवर में दो विकेट हासिल कर वेस्टइंडीज (West Indies) के बल्लेबाजी क्रम की रीढ़ ही तोड़ दी. टीम इंडिया (Team India) के गेंदबाजों की बदौलत ही विंडीज टीम 157 रन ही बना सकी. उसके बाद कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने 40 रनों की शानदार पारी खेली. अंत ने सूर्यकुमार यादव और  वेंकटेश अय्यर के कैमियो ने भारतीय टीम को जीत दिला दी. इसी के साथ भारत ने सीरीज में 1-0 की लीड हासिल कर ली है. दूसरा टी20 मैच कोलकाता में 18 फरवरी को खेला जाएगा. 



Source link