ind vs wi rohit sharma tell why shreyas Iyer not include in Playing 11 of 1st T20 Match west indies india | IND Vs WI: मैच के बाद Rohit Sharma ने खोला राज, Shreyas Iyer को Playing 11 में शामिल ना करने की बताई वजह

admin

Share



नई दिल्ली: कोलकाता में खेले गए पहले वनडे मुकाबले में भारतीय टीम (Team India) ने वेस्टइंडीज (West Indies) को 6 विकेट से हरा दिया है. इसी के साथ टीम इंडिया ने सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है. मैच में भारतीय गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने कमाल का खेल दिखाया. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने प्लेइंग इलेवन (Playing 11) में श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को शामिल नहीं किया था. जबकि अय्यर ने तीसरे वनडे मुकाबले में वेस्टइंडीज के खिलाफ 80 रनों की पारी खेली थी.अब मैच जीतने के बाद रोहित शर्मा ने खुद इस बात का खुलासा कर दिया है कि श्रेयस अय्यर को प्लेइंग इलेवन में क्यों शामिल नहीं किया गया है. 
इस वजह से श्रेयस को नहीं किया गया शामिल 
श्रेयस अय्यर को रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं दी थी. अब उन्होंने खुद इस बात का खुलासा किया है कि श्रेयस अय्यर क्यों बाहर बैठे हैं. ‘अय्यर जैसा कोई शख्स बाहर बैठा है. बहुत मुश्किल है कि वो प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं बना सके. लेकिन, हमें बीच में गेंदबाजी करने के लिए किसी की जरूरत थी. इसलिए हम उसे टीम में नहीं उतार सके. इस तरह की प्रतिस्पर्धा के साथ यह हमेशा अच्छा होता है और अभी तो कई सारे खिलाड़ी भी टीम से गायब हैं.’ रोहित ने आगे बोलते हुए कहा कि मैं खिलाड़ियों के उपलब्ध न होने और फॉर्म में नहीं होने के बजाय इस तरह की चुनौतियों से निपटने में सक्षम हूं. हम श्रेयस के साथ बहुत स्पष्ट थे और हमने उनसे कहा कि हम चाहते हैं कि यह विकल्प वर्ल्ड कप में जाए. लोग समझते हैं कि टीम क्या चाहती है और ये सभी लोग पेशेवर हैं. इसलिए सभी को पता है कि टीम पहले है.
रोहित ने अय्यर की जगह इस खिलाड़ी को दिया मौका 
रोहित शर्मा ने श्रेयस अय्यर की जगह वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) को मौका दिया. अय्यर ने एक ओवर गेंदबाजी, जिसमें उन्होंने 4 रन दिए. एक समय भारतीय टीम मुश्किल में फंसती हुई नजर आ रही थी, लेकिन उसके बाद वेंकटेश अय्यर ने आकर मोर्चा संभाल लिया और टीम इंडिया को कोई भी नुकसान नहीं होने दिया. अय्यर ने भारतीय टीम के लिए शानदार बल्लेबाजी करते हुए नॉट आउट 24 रन भी बनाए. और वो एक बेहतरीन ऑलराउंडर के तौर पर स्थापित हो रहे हैं. भारतीय टीम हार्दिक पांड्या के बाहर होने के बाद एक स्टार ऑलराउंडर की तलाश में थी, जिसकी कमी अब पूरी होती हुई दिखाई दे रही है. 
भारत ने हासिल की लीड  
पहला टी20 मैच भारतीय टीम ने बहुत ही शानदार तरीके से जीत लिया है. भारतीय गेंदबाजों ने मैच में कमाल का खेल दिखाया. भुवनेश्वर कुमार ने अपने पहले ही ओवर में वेस्टइंडीज के ब्रेंडन किंग को पवेलियन की राह दिखाई थी. वहीं, रवि बिश्नोई ने एक ही ओवर में दो विकेट हासिल कर वेस्टइंडीज के बल्लेबाजी क्रम की रीढ़ ही तोड़ दी. टीम इंडिया के गेंदबाजों की बदौलत ही विंडीज टीम 157 रन ही बना सकी. उसके बाद कप्तान रोहित शर्मा ने 40 रनों की शानदार पारी खेली. अंत ने सूर्यकुमार यादव और  वेंकटेश अय्यर के कैमियो ने भारतीय टीम को जीत दिला दी. इसी के साथ भारत ने सीरीज में 1-0 की लीड हासिल कर ली है. 



Source link