Up vidhansabha chunav mayawati statement akhilesh yadav sp is anti dalit dont vote nodelsp – UP Elections 2022: बसपा सुप्रीमो मायावती बोलीं

admin

Up vidhansabha chunav mayawati statement akhilesh yadav sp is anti dalit dont vote nodelsp - UP Elections 2022: बसपा सुप्रीमो मायावती बोलीं



लखनऊ. मायावती (Mayawati) ने एक बार फिर विपक्ष को निशाने पर लिया है. मायावती ने कहा कि आजादी के बाद लंबे समय तक कांग्रेस (Congress) की सरकार रही है. वह गलत नीतियों के कारण कई राज्यों और केंद्र से बाहर हो गई है. कांग्रेस ने दलितों-पिछड़ों के हित में कोई भी काम नहीं किया. बाबा साहब के साथ भी अन्याय किया. उनको भारत रत्न नहीं दिया. न ही कांशीराम की मृत्यु पर एक दिन का शोक जताया और न ही मंडल कमीशन की रिपोर्ट लागू करवाई थी.
मायावती ने कहा कि आए दिन इनके नेता किस्म किस्म के नाटक करते रहते हैं. अच्छे दिनों में इनको दलितों पिछड़ों की याद नहीं आती है. सपा और बीजेपी की सरकारों में भी जुल्म ज्यादिती होना आम बात होती है. सरकार की योजनाओं का लाभ भी एक जाति तक सीमित रहा है. उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव की सरकार में एससी-एसटी का आरक्षण समाप्त कर दिया गया था. पदोन्नति में आरक्षण भी समाप्त किया. पंचशील नगर का नाम बदल कर हापुड़ कर दिया था. साथ ही कई जिलों के नाम बदल दिए गए. मेडिकल कालेज का नाम भी केजीएमयू कर दिया गया.

सपा को किसी कीमत पर वोट न देनामायावती ने कहा कि सपा सरकार ने सिर्फ हमारे शासन काल में बने स्थानों और जिलों का नाम हमारे महापुरुषों के नाम से अलग कर बदल दिया. सपा को किसी भी कीमत पर वोट नहीं देना है. बीजेपी की सरकार ने भी सपा की ही भांति जातिवादी, पूंजीवादी लोगों का काम किया है. हर स्तर पर शोषण किया गया है. धर्म के नाम पर गुमराह किया गया. गरीबों मजदूरों महिलाओं मुस्लिम समुदाय के लोगों के हित में कुछ नहीं किया. मुस्लिम और अन्य धर्मों अल्पसंख्यकों के खिलाफ पक्षपात पूर्ण रवैया अपनाया गया है. प्रबुद्ध वर्ग भी उपेक्षित रहा है.
गरीबी और बेरोजगारी बढ़ीकेंद सरकार से भी कुछ खास लाभ नहीं मिला है. गरीबी और बेरोजगारी बढ़ी है. यहां मजदूरों को पलायन करने पर मजबूर होना पड़ा. बीएसपी के शासनकाल में ये अपने ही प्रदेश में रहे. मेरे शासन काल में इनका पूरा ध्यान रखा गया था. आज फिर से बीएसपी की सरकार बनना जरूरी है, ताकि प्रदेश में विकास हो. युद्ध स्तर पर काम होगा. अपने महापुरुषों को भी पूरा पूरा सम्मान दिया जायेगा. बेरोजगारी दूर करने का पूरा ध्यान रखा जायेगा. हमारे लोगों को रोटी रोजी के लिए पलायन नहीं करना होगा, बल्कि उनका पूरा ध्यान रखा जायेगा.
विवादित कानूनों को लागू नहीं होने दिया जाएगामायावती ने कहा कि विवादित कानूनों को लागू नहीं होने दिया जाएगा. जाति धर्म के नाम पर मनमानी नहीं होने दी जाएगी. गुंडों, माफियाओं और अपराधियों की जगह जेल में होगी, शिक्षकों की मांगों को भी एक आयोग बना कर दूर किया जायेगा इसमें पुरानी पेंशन योजना को लागू किया जाएगा.
विरोधी दलों के छलावे में न आएंमायावती ने कहा कि 2007 की तरह एक बार फिर से बीएसपी की सरकार बनाएं ताकि सभी तरह से अपराध, अन्याय और भ्रष्टाचार मुक्त सरकार बन सके. लखनऊ का भी तभी सही से विकास हो सकता है.

आपके शहर से (लखनऊ)

उत्तर प्रदेश

Uttar Pradesh में आज तक सिर्फ चार बार ‘300 पार’, आस-पास भी नहीं पहुंची हैं SP और BSP

UP Elections 2022: बसपा सुप्रीमो मायावती बोलीं- सपा दलित विरोधी है, किसी कीमत पर वोट मत देना

UP chunav: तो न देना समाजवादी पार्टी को वोट; आखिर क्यों और किसके लिए अखिलेश यादव ने कही यह बात

UP Board Exam 2022: इस साल बदल रहा है यूपी बोर्ड परीक्षा का इतिहास, जानें कुछ अहम बातें

UP Chunav 2022: सीतापुर में पीएम मोदी ने सपा पर बोला हमला, बताया यूपी में बीजेपी सरकार होने का मतलब

SP Singh Baghel को मिली जेड श्रेणी की सुरक्षा, अखिलेश के खिलाफ ठोक रहे ताल केंद्रीय मंत्री पर करहल में हुआ था हमला

UP Chunav 2022: यूपी चुनाव के लिए बीजेपी ने 3 और प्रत्याशियों का किया ऐलान, जानें किसे कहां से मिला टिकट

लखनऊ: महिला नेता को वीडियो कॉल पर दिखाता था अश्लील वीडियो, पुलिस ने किया गिरफ्तार

UP Election 2022:- लखनऊ की बेटियों को आगे ले जाना मेरा लक्ष्य: राजेश्वर सिंह

UP Election 2022: अब यादव बेल्ट में अखिलेश की अग्निपरीक्षा, जानें किसके पास है कितनी सीटें और कौन से मुद्दे हैं हावी

UP Chunav: गुरु मुलायम से सियासी दांव-पेच सीखा, अब अखिलेश की राह में बिछा रहे कांटे, कौन हैं नेता जी के ‘शिष्य’ बघेल

उत्तर प्रदेश

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |Tags: Assembly election, Lucknow news, Mayawati attack on akhilesh yadav, Mayawati rally, Uttar pradesh assembly election



Source link