UP Chunav BSP Mayawati said Akhilesh Yadav SP government anti dalit politics nodelsp

admin

UP Chunav BSP Mayawati said Akhilesh Yadav SP government anti dalit politics nodelsp



औरैया. औरैया में बसपा प्रमुख मायावती (Mayawati) ने भाजपा और सपा के खिलाफ जमकर हमला बोला है. उन्‍होंने कहा कि अखिलेश यादव की सपा सरकार में एससी-एसटी एक्ट व आरक्षण खत्म कर दिया गया था. जमीनों में दलितों का कोटा खत्म किया गया था, इसलिए ध्यान रहे सपा को दोबारा सत्ता में नहीं आने देना है. उन्होंने कहा कि एक बार फिर से उत्तर प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी की सरकार बनाने के लिए लोग उनका साथ दें. बसपा प्रमुख मायावती औरैया जिले की बिधुना विधानसभा सीट के भदौरा गांव में बसपा की एक चुनावी सभा को संबोधित कर रही थीं.
बिधूना क्षेत्र के भदौरा खेल मैदान में कानपुर मंडल के प्रत्याशियों के समर्थन में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए मायावती ने सपा, भाजपा व कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए उन्हें दलित विरोधी मानसिकता वाला करार दिया. उन्होंने सपा को जातिवादी व अराजक तत्वों की पोषक, कांग्रेस को दलित विरोधी मानसिकता वाली व भाजपा को संकीर्ण मानसिकता का शिकार बताया. सरकार बनने पर बेरोजगारों को रोटी रोजी देने एवं कर्मचारियों से पुरानी पेंशन बहाली का भी वायदा किया.
मायावती ने कहा कि उनकी पार्टी प्रदेश की सभी 403 सीटों पर पूरी मजबूती के साथ विकास और सुशासन के मुद्दे को लेकर चुनाव मैदान में है. पार्टी ने सर्वसमाज के हित को ध्यान में रखते हुये टिकटों का बटंवारा किया है और अब मतदाताओं की जिम्मेदारी है कि वह जातिवादी मानसिकता वाले दलों को दरकिनार कर बसपा की पूर्ण बहुमत वाली सरकार को सत्ता में लायें, जिससे प्रदेश में विकास की रफ्तार को तेज किया जा सके.
सपा के सत्ता में आते ही गुंडा माफिया का हो जाता है बोलबालासमाजवादी पार्टी पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि जब जब सपा प्रदेश की सत्ता में आई है, तब गुंडे, माफियाओं, बदमाश, दंगाईयों और अराजक तत्वों का ही बोलबाला रहा है. सपा के शासनकाल में विकास के कार्य भी विशेष क्षेत्र, जाति और समुदाय तक सीमित हो जाते हैं, जिसके चलते प्रदेश में ज्यादातर तनाव की स्थिति रहती है. सपा ने बसपा के महापुरुषों के नाम बने जिलों व संस्थाओं के नाम बदल दिए. अखिलेश यादव के सपा सरकार में एससी-एसटी एक्ट व आरक्षण भी खत्म कर दिया गया और अनुसूचित जातियों व जनजातियों के अधिकारियों का डिमोशन किया गया. सरकारी भूमि के आवंटन में दलितों का कोटा खत्म किया गया सपा को किसी भी कीमत पर सत्ता में नहीं आने देना है.
उन्होने कहा कि मैंने सोचा था कि सपा दलितों के खिलाफ लिए गए निर्णयों को भाजपा बदलेगी लेकिन भाजपा भी जातिवादी संकीर्ण मानसिकता की शिकार रही. जिसके चलते दलित पिछड़ों को उचित न्याय नहीं मिल सका प्रदेश में अपराध बढ़ा, भाजपा शासन में दलित, अल्पसंख्यक व महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं.

आपके शहर से (इटावा)

उत्तर प्रदेश

आफत बन गया आखिरी पैग, 9 लाख की कार जब्त और मालिक जेल में, बड़ा रोचक है मामला

UP Elections: भतीजे अखिलेश के लिए चाचा शिवपाल की भावुक अपील, रिश्तों पर कही ये बड़ी बात

UP Election 2022: बदायूं में गरजे अखिलेश यादव, बोले- बीजेपी की सरकार आई तो 200 रुपये लीटर मिलेगा पेट्रोल

Bulandshahr: बुलंदशहर में बड़ा हादसा, निर्माणाधीन मकान का लेंटर गिरने से 34 मजदूर घायल, 4 की हालत नाजुक

UP Chunav: CM योगी बोले -सपा को डुबाने को चाचा-भतीजा, कांग्रेस को भाई-बहन ही काफी, तालिबान की जरूरत नहीं

UP Chunav: पूर्वांचल की बहुचर्चित मऊ सीट पर भाजपा ने मुख्तार अंसारी के खिलाफ खेला बड़ा दांव, जानें कौन हैं अशोक सिंह

UP Chunav: मायावती का अखिलेश पर हमला, बोलीं-सपा ने दलितों का कोटा खत्म किया था, इसे सत्ता में नहीं आने देना

UP Chunav: अनुराग ठाकुर का सपा पर तंज, कहा-पहले नाहिद, अब आजम, फिर अतीक-मुख्तार को भी पुकारेंगे अखिलेश यादव

PM Modi in Kannauj: पीएम मोदी बोले- पहले चरण में बजा बीजेपी का डंका, समुदाय-जाति के आधार पर अपना वोट न बांटें

UP TET पेपर लीक मामला: उत्तर प्रदेश एसटीएफ ने किया दो को गिरफ्तार

UP election: भाजपा सांसद बृजभूषण ने राहुल गांधी को दी चुनौती, खानदान पर कही ये बड़ी बात

उत्तर प्रदेश

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |Tags: Akhilesh yadav, Assembly election, Mayawati, Up dalit leader, Uttar Pradesh Assembly Elections



Source link