ind vs wi rohit sharma kuldeep yadav may include in playing 11 of 3rd ODI west indies virat kohli Indian team |IND Vs WI: Rohit Sharma के हाथों में इस प्लेयर का करियर, वेस्टइंडीज के खिलाफ Playing 11 में देंगे जगह!

admin

Share



नई दिल्ली: भारतीय टीम तीन वनडे मैचों की सीरीज का तीसरा मैच अहमदाबाद (Ahmedabad) के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेलेगी. वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले दो मैचों में एक स्टार खिलाड़ी को जगह नहीं मिली है. ये प्लेयर अपने दम पर मैच पलटने के लिए जाना जाता है. जबकि इस खिलाड़ी को विराट कोहली (Virat Kohli) ने भी मौका नहीं दिया था. ऐसे में इस प्लेयर का करियर रोहित शर्मा के हाथों में है. तीसरे वनडे मैच में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को प्लेइंग इलेवन (Playing 11) में शामिल कर सकते हैं. 
इस खिलाड़ी को मिलेगा मौका! 
भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज 2-0 से पहले ही धमाकेदार अंदाज में जीत ली है. ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा तीसरे वनडे मैच में जादुई गेंदबाज कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) को मौका दे सकते हैं. कुलदीप बहुत ही शानदार गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं. काफी लंबे समय बाद उन्हें टीम में शामिल किया गया है. किसी समय कुलदीप और युजवेंद्र चहल की जोड़ी ने क्रिकेट जगत राज किया था, लेकिन धीरे-धीरे वह सेलेक्टर्स की आंख में खटकने लगे और उन्हें टीम इंडिया से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया. ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) तीसरे वनडे मैच में कुलदीप यादव को मौका दे सकते हैं. वह अपनी धीमी गति की गेंदों पर शानदार तरीके से विकेट चटका देते हैं. उनके पास वह कला है कि वह किसी भी विरोधी टीम को धराशाही कर सकते हैं. 
मैदान पर दिख सकता कुलचा का कमाल
कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) और युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) एक दूसरे के साथ लंबे समय से नहीं खेल पाए हैं. 2019 वर्ल्ड कप तक ये दोनों टीम के मुख्य स्पिन गेंदबाज हुआ करते थे. मिडिल ओवरों में ये गेंदबाज विकेट लेने के साथ-साथ रन भी रोकते थे. लेकिन जब से टीम इंडिया को वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा है तभी से इन दोनों की जोड़ी टूट गई. टी20 वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में भी इन दोनों खिलाड़ियों को मौका नहीं दिया गया. ऐसे में तीसरे वनडे मैच में इन दोनों की स्पिन जोड़ी मैदान पर दिख सकती है. जब ये दोनों साथ में खेलते हैं, तो मैदान पर अलग ही रंग निखर के आता है. 
घातक गेंदबाज हैं कुलदीप यादव 
कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) बहुत ही घातक गेंदबाज हैं. उनकी गेंदों को खेलना किसी भी बल्लेबाज के लिए आसान नहीं है. उनकी रहस्यमयी गेंदबाजी ने भारतीय टीम को कई मैच जिताए हैं. कुलदीप यादव आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से खेलते हैं, लेकिन इस बार केकेआर (KKR) टीम ने उन्हें रिटेन नहीं किया है. कुलदीप यादव ने 22 टी20 मैचों में 41 विकेट लिए हैं. उन्होंने 45 आईपीएल (IPL) मुकाबले भी खेले हैं जिनमें उनके 40 विकेट हैं. कुलदीप का वनडे करियर भी शानदार रहा है. उन्होंने 65 वनडे में 107 विकेट झटके हैं. ये आंकड़े कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) की प्रतिभा का आकलन करने के लिये पर्याप्त हैं. टी20 फॉर्मेट में उनका इकनॉमी रेट भी 8 से कम है.  
क्लीन स्वीप पर भारत की निगाहें
भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज पहले ही जीत ली है. टीम इंडिया (Team India)  ने पहला मैच 6 विकेट से और दुसरा वनडे मैच 44 रनों से जीता था. ऐसे में रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया की निगाहें सीरीज जीतने पर होंगी. इसके लिए भारतीय गेंदबाजों और बल्लेबाजों को मैच में शानदार खेल का नजारा पेश करना होगा. रोहित शर्मा कप्तान के तौर पर सबसे जल्दी 10 मैच जीतने वाले खिलाड़ी हैं. ऐसे में वह अपने ताज में क्लीन स्वीप का नगीना भी गढ़ना चाहेंगे. 
तीसरे वनडे के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन: 
रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन (विकेटकीपर), कुलदीप यादव, वॉशिंगटन सुंदर, प्रसिद्ध कृष्णा, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर और दीपक हुड्डा.   



Source link