UP Chunav first Phase Voting Anurag Thakur Kairana Assembly Seat UP Election 2022 Varanasi News

admin

UP Chunav first Phase Voting Anurag Thakur Kairana Assembly Seat UP Election 2022 Varanasi News



वाराणसी: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Chunav) में पहले चरण के लिए 11 जिलों की 58 विधानसभा सीटों पर आज वोटिंग हुई. पहले चरण में शाम 6 बजे तक 57.79% से अधिक मतदान दर्ज किया गया है. जबकि कैराना में सबसे ज्यादा वोटिंग हुई है. कैराना में हुई वोटिंग से भाजपा गदगद नजर आ रही है. केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि कैराना में मतदान आज भाजपा की जीत का आश्वासन देता है. अगले चरण में कैराना से काशी, पश्चिम से पूर्व तक यह लहर और मजबूत होगी. मोदी जी और योगी जी के नेतृत्व में भाजपा 300 से अधिक सीटें जीतकर सत्ता में वापसी करेगी.
वाराणसी में अनुराग ठाकुर ने समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि नाहिद हसन, आजम खान से लेकर मुख्तार अंसारी तक समाजवादी पार्टी ने या तो टिकट दिया है या फिर बड़े अपराधियों को समर्थन दिया है. अगर वे खुद ऐसा नहीं कर पाए तो उन्होंने इसे करने के लिए गठबंधन किया.
पूर्वांचल में वोटरों को लुभाने की कोशिश में अनुराग ठाकुर ने आगे कहा कि मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना में सहायता राशि को 1 लाख तक लेकर जाएंगे. 1 हजार करोड़ रुपये की लागत से बाजारों में पिंक टॉयलेट बनाए जाएंगे. 3 और महिला पुलिस बटालियन बनाई जाएंगी, महिला सुरक्षा के लिए 3000 पिंक पुलिस स्टेशन बनाएंगे.
बता दें कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के दौरान शामली की कैराना विधानसभा में अब तक सबसे अधिक 65.30 फीसदी वोटिंग हुई है. बता दें कि यूपी में सात चरण में चुनाव हैं और नतीजे 10 मार्च को आएंगे.

आपके शहर से (वाराणसी)

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |Tags: Assembly elections, Uttar Pradesh Assembly Elections, Varanasi news, ​​Uttar Pradesh News



Source link